October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

16 और 18 सितंबर 2020 को चलाया जाएगा स्पेशल टेस्टिंग ड्राइव

रांची:- कोविड-19 के नियंत्रण के लिए रांची जिला में एक बार फिर से रैपिड एंटीजन टेस्टिंग ड्राइव चलाया जाएगा। रांची जिला के विभिन्न स्थानों में यह अभियान चलाया जाना है, इसे लेकर शनिवार को उपायुक्त रांची छवि रंजन ने समाहरणालय स्थित कमरा संख्या 207 में बैठक की। इसमें उप विकास आयुक्त रांची, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था रांची, अनुमंडल पदाधिकारी सदर रांची, अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, सहायक मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी-II, उप नगर आयुक्त रांची नगर निगम, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रांची, प्रेम कुमार तिवारी सक्षम प्राधिकार, गेल, चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने अभियान निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, रांची के पत्र के आलोक में रैपिड टेस्टिंग ड्राइव की तैयारी से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश पदाधिकारियों को दिए।

16 और 18 सितंबर 2020 को चलाया जाएगा स्पेशल टेस्टिंग ड्राइव

रांची जिले में 16 और 18 सितंबर 2020 को विभिन्न स्थानों में स्पेशल टेस्टिंग ड्राइव चलाया जाएगा। इसमें कंटेनमेंट जोन, हाट- बाजार, फल एवं सब्जी मंडी, स्लम एरिया, अस्पताल के कर्मी एवं चालक, नगर निगम के सफाई कर्मचारियों, होटल एवं रेस्टोरेंट में काम करनेवाले लोगों, पुलिसकर्मियों इत्यादि की कोविड-19 जांच की जाएगी। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कोविड-19 जांच हेतु विशेष अभियान के लिए पदाधिकारियों से विचार विमर्श करते हुए सैंपल कलेक्शन सेंटर के लिए स्थान चिन्हित करने का निर्देश दिया। दो दिनों तक चलने वाले इस विशेष अभियान में कुल 15000 लोगों की कोविड-19 जांच का लक्ष्य रखा गया है।

चेंबर भवन में होगा सैंपल कलेक्शन

16 सितंबर 2020 को चेंबर भवन में सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाया जाएगा। बैठक के दौरान चेंबर ऑफ कॉमर्स प्रतिनिधि से बातचीत के बाद उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने इससे संबंधित तैयारी करने के निर्देश दिए। यहां होटल और रेस्टोरेंट में काम करने वाले लोग कोविड-19 जांच के लिए अपने सैंपल जमा करा सकते हैं। बैठक के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने विधानसभा में 15 से 17 सितंबर तक कोविड-19 की जांच के लिए लगाए जाने वाले कैंप को लेकर भी पदाधिकारियों से बातचीत की एवं उन्हें तैयारी से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। यहां सैंपल कलेक्शन कार्य में लगाए जाने वाले टीम की पूरी जानकारी लेते हुए उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को सभी दिशा निर्देशों के पालन के साथ सैंपल कलेक्शन कराने का निदेश दिया।

Recent Posts

%d bloggers like this: