October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राजद ने रात 9 बजे 9 मिनट के लिए जलाई लालटेन, मोमबत्ती

तेजस्वी को आरोप, युवाओं का बिहार बना बेरोजगारी का केंद्र

पटना:- बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके दोनों पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव और तेजप्रताप यादव सहित पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राबड़ी देवी के आवास पर रात नौ बजे लाइटें बंद करके लालटेन और मोमबत्ती जलाकर देश एवं प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के प्रति विरोध जताया। राजद के प्रदेश मुख्यालय में इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि मोदी जी ने हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था पर उसे पूरा नहीं किया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तेजस्वी ने आरोप लगाया कि उन्होंने 15 वर्षों तक इस प्रदेश पर राज किया पर यहां विभिन्न विभागों में लगभग साढ़े चार लाख रिक्तियां वर्षों से लंबित हैं, जिनको भरने में सरकार की कोई दिलचस्पी या तत्परता कभी नहीं दिखी। केंद्र और बिहार दोनों जगह राजग गठबंधन का शासन होने के बावजूद देश में युवाओं की बड़ी आबादी वाला प्रदेश बिहार आज बेजरोगारी का केंद्र बन गया है।
तेजस्वी ने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर पलायन कर अन्य प्रदेशों से बिहार लौटे करीब 40 लाख मजदूरों को नीतीश सरकार ने रोजगार नहीं दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश के औसतन रोज 10 लाख लोगों को काम मिलने के दावे को फर्जीवाड़ा करार दिया। तेजस्वी ने नीतीश मंत्रिमंडल के उस निर्णय की आलोचना की, जिसमें किसी दलित की हत्या होने पर उसके आश्रितों में एक को रोजगार देने की बात कही गयी है। उन्होंने कहा कि जीते जी यह सरकार उन्हें क्यों रोजगार नहीं दे सकती। रोजगार के लिए किसी दलित को क्या इतनी बड़ी कुर्बानी देनी होगी? उन्होंने सरकार के इस निर्णय को हत्या को बढ़ावा देने वाला करार देते हुए पूछा कि सवर्ण, पिछड़े, अति पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्ग के किसी व्यक्ति की हत्या होती है तो क्या उनके आश्रित को नौकरी नहीं दी जाएगी? उन्होंने नीतीश पर जाति आधारित राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में जो भी बहाली होती है उसमें विशेष जाति एवं क्षेत्र के लोगों को ही रोजगार मिल पाता है।
तेजस्वी ने पूछा- मिसाइल युग में तीर का क्या काम:
तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार इन दिनों घबराए हुए हैं। उनकी वर्चुअल रैली पूरी तरह से फ्लॉप रही है, उनकी रैली को लोगों ने अधिक डिसलाइक किया है। नीतीश पहले अपने काम की बात करते थे, लेकिन इन दिनों सिर्फ लालू और लालू परिवार का ही गुण गाते रहते हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा की नीतीश कुमार आजकल हमेशा कहते हैं कि आज के जमाने में लालटेन का कोई काम नहीं है। तेजस्वी यादव ने कहा कि आज के जमाने में अगर लालटेन का काम नहीं है तो फिर इस मिसाइल के युग में तीर का क्या काम है। आज तीर से कहां हमला होता है।

Recent Posts

%d bloggers like this: