October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खत्म हुआ खेल, रिया चक्रवर्ती पहुंची भायखला महिला जेल

नई दिल्ली:- सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को तीसरे दिन करीब तीन घंटे की पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई। कोर्ट ने रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मंगलवार रात उन्हें एनसीबी सेल में रहना पड़ा। आज बुधवार को भायखला महिला जेल भेजा जाएगा।
एनसीबी के अनुसार, रिया से पूछताछ में मिली जानकारी से साफ है वह ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा थीं। वह भाई शौविक से ड्रग्स मंगाती थीं। रिया ने ज्यादातर आरोपों को कुबूल कर लिया है, लेकिन खुद के ड्रग्स लेने की बात नहीं मानी है। उनके पास कोई ड्रग नहीं मिला है।
गिरफ्तारी के बाद रिया की सायन अस्पताल में मेडिकल और कोरोना जांच कराई गई। इसके बाद कोर्ट में पेश किया गया। इस मामले में यह 10वीं गिरफ्तारी है। एनसीबी रिया के भाई शौविक, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा व घरेलू सहायक दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर चुकी है। यह सभी नौ सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में हैं।
एनसीबी ने रिया के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8(सी), 20(बी), 27(ए), 28 और 29 के तहत केस दर्ज किया है। सेक्शन 8-सी के तहत प्रतिबंधित दवाओं को गैरकानूनी तरीके से खरीदने और इस्तेमाल करने पर 10 साल की सजा का प्रावधान है। वहीं, 20 बी में गांजे का ट्रांसपोर्ट करना, 27 के तहत ड्रग्स की खरीद-फरोख्त करना और फाइनेंस करना है। धारा 28 गैरकानूनी कार्य करना और 29 अपराधिक साजिश का मामला है। बता दें कि रिया चक्रवर्ती से ड्रग्स मामले को लेकर पूछताछ चल रही थी। वहीं उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Recent Posts

%d bloggers like this: