October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बोकारो : हरला थाना क्षेत्र की महिला के साथ दुष्कर्म, एफआईआर दर्ज कराने एसपी कार्यालय पहुंची पीडि़ता

बोकारो:- सेक्टर फोर के झोपड़ी में रहने वाली एक महिला के साथ गैंग रेप का मामला प्रकाश में आया है. मामले में आज पीड़िता एक मानवाधिकार आयोग की सदस्या के साथ न्याय को लेकर एसपी चंदन कुमार झा के कार्यालय पहुंची.
एसपी के निर्देश पर महिला का एफआईआर दर्ज किया गया और फिर पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया.पीडिता हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर आठ की रहने वाली है.घटना दो सितंबर की है और जो पीड़िता बता रही है कि वह तीन सितबंर को महिला थाना गयी. उसके बाद से उसे चार दिनो तक सिटी, सेक्टर फोर और चास थाना दौड़ाया जा रहा था. पीड़िता का आरोप है कि चार में दो लड़के अविनाश सिंह और समीर सिंह को वह पहचानती है, जबकि वह दो अभियुक्त को वह नहीं पहचानने की बात कह रही है.

नौकरानी का कार्य करती थी पीडि़ता

मामले में पीड़िता मानवाधिकार आयोग की सदस्या मधु चौधरी के संपर्क में आयी. उसके बाद सोमवार को उन्‍होंने पीड़िता की मदद की. बताया जा रहा है कि हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर आठ की रहने वाली पीड़िता सेक्टर फोर थाना क्षेत्र के सेक्टर फोर एफ में एक दंपती के यहां नौकरानी का कार्य करती है और वह दो सितंबर को अपने घर से निकल दंपती के यहां कार्यकर जब शाम को घर जाने के लिए निकली, तो एक गाड़ी पर सवार चार लोगों ने उसे जबरदस्ती अगवा कर लिया.

दुष्‍कर्म कर पीडि़ता को जंगल में ही छोड़ भाग गये आरोपी

गाड़ी पर बैठे लोगों ने उसे दुप्पट्टे से बांध दिया और फिर गाड़ी पर घुमाते हुए जंगल की ओर ले गए. जहां चार लोगों ने उसके साथ गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया.फिर चारों युवक उसे वहीं छोड़ फरार हो गए. घटना के बाद पीड़िता किसी तरह सड़क पर आयी और लोगों से मदद की अपील की, पर किसी ने उसकी मदद नहीं की. ऐसे में एक बुजुर्ग ने उसे घर तक पहुंचाया.

आरोपियों के खिलाफ कारवाई की मांग की

मामले को लेकर पीड़िता तीन सितंबर को महिला थाना गयी और अपनी साथ घटी घटना को लेकर थाना में फरियाद कर आरोपियों के खिलाफ कारवाई की मांग की. पीड़िता की मानें तो महिला थाना की ओर से सबूत मांगे गए. पीड़िता मामले को लेकर सेक्टर फोर थाना, चास थाना और सिटी थाना घूमती रही, लेकिन किसी ने भी महिला की फरियाद नहीं सुनी. मधु चौधरी से हुई और उसने अपनी पीड़ा बतायी. मामले में मानवाधिकार आयोग की सदस्या मधु चौधरी ने पीड़िता के मामले को लेकर एसपी से बात की और सोमवार को उसे लेकर वह एसपी कार्यालय पहुंची.एसपी चंदन कुमार को उसने पूरे मामले से अवगत कराया. मामले पर एसपी ने त्वरित कारवाई करते हुए महिला थाना को मामला दर्ज करने का आदेश दिया. साथ ही पीड़िता का मेडिकल जांच को लेकर सदर अस्पताल भेज दिया.

घटना में संलिप्‍त एक युवक का महिला से था प्रेम प्रसंग

यह भी कहा जा रहा है कि इनमें से एक युवक से महिला का प्रेम प्रसंग भी था. ऐसे में पुलिस पूरे मामले की जांच कर कारवाई का भरोसा दिलाया है. एसपी चंदन कुमार झा भी कह रहे हैं कि पीड़िता ने एक युवक के साथ रिलेशनशिप होने की बात कही है, लेकिन जांच के बाद ही पूरे मामले की सच्चाई सामने आ पाएगी.

Recent Posts

%d bloggers like this: