October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्मार्ट सिटी परिसर से रेलवे की कनेक्टिविटी अच्छी हो इसका रखें ख्याल – सांसद

पब्लिक बाईसिकल शेयरिंग सिस्टम को आम नागरिकों को के लिए बनाएं आसान – महापौर

राँची:- रांची के सांसद श्री संजय सेठ ने कहा है कि धुर्वा में निर्माणाधिन रांची स्मार्ट सिटी परिसर से विभिन्न रेलवे स्टेशन की कनेक्टिविटी बेहतर हो इसका ख्याल रखा जाय । सोमवार दिनांक 07 सितंबर को वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर आयोजित रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन की सिटी लेवल एडवाइजरी फोरम (क्लैफ) की बैठक में सांसद श्री संजय सेठ नें ये बात कही ,उन्होंने कहा कि वह लगातार कोशिश कर रहे हैं की रांची से दिल्ली सहित अन्य शहरों को जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के ट्रैवलिंग टाइम को कम किया जाए, इसके लिए वह मिनिस्ट्री से बात कर रहे हैं और राजधानी एक्सप्रेस को टोरी लाइन से होकर ले जाने का आग्रह किया है। श्री सेठ नई दिल्ली से वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से बैठक में शिरकत किए । सांसद नें ये भी कहा कि अक्टुबर के प्रथम सप्ताह में क्लैफ के सभी सदस्य स्मार्ट सिटी परिसर में चल रही योजनाओं का भौतिक निरीक्षण करेंगें और विस्तृत जानकारी लेंगे । सांसद नें योजनाओं से जुड़ी अन्य कई पहलुओं की जानकारी ली। बैठक में विडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए रांची की महापौर भी जुड़ी और कई महत्वपूर्ण सुझाव दिया। महापौर श्रीमती आशा लकड़ा नें कहा कि शहर में चल रहे पब्लिक बाईसिकल शेयरिंग सिस्टम को आम लोगों के लिए और आसान बनाया जाय साथ हीं उन्होंने कहा कि कि सभी डॉक स्टेशन पर शेड की व्यवस्था हो ताकि साईकिल खराब न हों।

स्मार्ट सिटी की ओर से ऑनलाईन सभी प्रमुख योजनाओं का पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन सदस्यों को दिखाया गया। कॉरपोरेशन के महाप्रबंधक श्री राकेश कुमार नंदक्योलियार नें सभी योजनाओं की विशेषताओं की विस्तृत जानकारी दी । गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री अमित कुमार स्वास्थ्य कारणों से अवकाश पर है लिहाजा महाप्रबंधक नें हीं स्मार्ट सिटी का पक्ष सदस्यों के समक्ष रखा। बैठक में एबीडी एरिया में चल रहे निर्माण कार्य के बारे में सदस्यों को जानकारी दी गई ….क्लैफ के सदस्य व हटिया विधायक श्री नवीन जायसवाल अपरिहार्य कारणों से बैठक में शामिल नही हो पाए।

सोमवार की हुयी क्लैफ की दूसरी बैठक में क्रेडई की ओर से श्री विजय अग्रवाल,अंडियन ऑर्किटेक्ट एसोसिएसन की ओर से श्री संदीप झा,झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष श्री कुणाल आजमानी,शिक्षा जगत की ओर से प्रतिनिधि व संत जेवियर स्कूल के अध्यक्ष श्री अजीत खेस,स्वास्थ्य क्षेत्र से मेडिका के निदेशक डॉ संजय कुमार नें बैठक में शिरकत किया । स्मार्ट सिटी की ओर से महाप्रबंधक के साथ साथ मुख्य वित्त पदाधिकारी ज्योति पुष्प,कंपनी सेक्रेटरी विपिन कुमार,परियोजना प्रबंधक मदनगोपाल चौधरी और मनजीत भट्टाचार्य शामिल हुए । स्मार्ट सिटी के जन संपर्क पदाधिकारी अमित कुमार नें वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से अतिथियों का स्वागत किया।

Recent Posts

%d bloggers like this: