October 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पालघर में साधुओं की निर्मम हत्या मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में कही ये बात

नई दिल्ली:- पालघर में दो साधुओं की निर्मम हत्या के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। महाराष्ट्र पुलिस ने सीबीआई जांच की मांग का विरोध किया है। साथ ही कहा है कि याचिका खारिज होने के साथ याचिकाकर्ता पर जुर्माना भी लगाया जाना चाहिए। राज्य CID गहन जांच के बाद पहले ही दो चार्जशीट दायर कर चुकी है। इन चार्जशीट को भी कोर्ट में जमा कराया गया है।

पुलिस ने कहा है कि मामले में अपराध को रोकने में / ज़िम्मेदारी के निर्वहन में जिनकी लापरवाही पाई गई। उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच की गई है। विभागीय जांच में दोषी पाए गए अस्सिटेंट पुलिस इंस्पेक्टर आनंदराव शिवाजी काले को सर्विस से बर्खास्त किया गया है। असिस्टेंट पुलिस सब इस्पेक्टर रविन्द्र दिनकर सालुंनखे और हैडकांस्टेबल नरेश ढोंडी को कंपलसरी रिटायरमेंट दिया गया है। वहीं, लापरवाही के दोषी 15 दूसरे पुलिसकर्मियों को दो / तीन साल के लिए न्यूनतम सेलेरी देने दिए जाने का दंड दिया गया है।

6 अगस्त को हुई पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र पुलिस से इस मामले में दायर चार्जशीट मांगी थी। साथ ही इस मामले में लापरवाही के लिए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की ब्यौरा भी मंगा था। वकील शशांक शेखर झा और साधुओं के रिश्तेदारों और जूना अखाड़ा के साधुओं की ओर से CBI /NIA जांच की मांग की गई है।

Recent Posts

%d bloggers like this: