October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कांग्रेस में घमासान: चिट्ठी लिखने वाले असंतुष्ट नेताओं से सोनिया गांधी का आज होगा आमना-सामना

नई दिल्ली:- कांग्रेस में जारी घमासान जल्द थमने वाला नहीं है। संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से रूबरू होंगी।इनमें वह नेता भी शामिल हैं। जिन्होंने पिछले महीने ‘लेटर बम’ से पार्टी में उथल-पुथल मचा दी थी। यह बैठक कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद हो रही है. सोनिया संसदीय रणनीति समूह की वर्चुअल मीटिंग में हिस्सा लेंगी. इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा समेत 23 नेता शामिल होंगे।

केंद्र के खिलाफ बनाई जाएगी रणनीति

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कोरोना मोदी सरकार की विभिन्न नीतियों को लेकर चर्चा की जाएगी। अंतरिम अध्यक्ष ने पार्टी के असंतुष्टों को बेअसर करने के लिए संसदीय दल में करीबियों वफादारों को शामिल कर लिया है. कांग्रेस अर्थव्यवस्था राज्यों को जीएसटी क्षतिपूर्ति, चीन के साथ सीमा पर गतिरोध जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर एक साथ मिलकर घेरने पर विचार कर रहे हैं।

फेसबुक को लेकर भी संसद में हो सकती है बहस

कांग्रेस एक तरह फेसबुक को लेकर मचे विवाद को लेकर मोदी सरकार को संसद में घेरने की योजना बना रही है तो वहीं दूसी तरफ पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर बढ़े तनाव के संबंध में विपक्ष इस पर सरकार से जवाब की मांग करेगा। वहीं नीट समेत कई अन्य परीक्षाएं कराने का मुद्दा भी उठाया जा सकता है।

14 सितंबर से शुरू हो रहा मानसून सत्र

संसद की सत्र 14 सितंबर से शुरू होने वाला है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मार्च में दुनिया के सबसे बड़े लॉकडाउन की घोषणा के बाद जारी किए गए कई अध्यादेशों पर कांग्रेस के अपनी राय कायम करने की उम्मीद है। और इस बार सदन की बैठक के लिए कई बदलाव भी किए गए हैं। रोस्टर के हिसाब से संसद की कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए लोकसभा राज्यसभा के लिए गाइडलाइन बनाई गई हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: