October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मस्जिद में लगे एसी के फटने से अब तक 24 की मौत, 27 की हालत गंभीर

नई दिल्ली:- बांग्लादेश (Bangladesh) के फतुल्ला शहर की मस्जिद में नमाज के दौरान एयर कंडीशनर फट गया। छह एयर कंडीशनर फटने के मामले में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 50 लोग घायल हो गए हैं। शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी के चिकित्सा अधिकारी डॉ.पार्थ शंकर पाल ने बताया कि शुक्रवार की रात लगभग 9 बजे हुए धमाकों के बाद लगी आग में जलने से एक बच्चे सहित कुल 24 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने इस घटना पर एक मामला दर्ज किया है। घटना के पीछे कारण पाइपलाइन में गैस रिसाव होना माना जा रहा है।

नारायणगंज फतुल्लाह मॉडल पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर हुमायूं कबीर ने शनिवार रात मामला दर्ज किया। इसी थाने के प्रभारी अधिकारी असलम हुसैन ने मामले की पुष्टि की। इस मामले में मस्जिद की प्रबंधन समिति, इसके निर्माण प्राधिकरण, संबंधित बिजली और गैस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। नारायणगंज जिला प्रशासन, फायर सर्विस, टिटास गैस ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड और ढाका पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने चार अलग-अलग जांच समितियों का गठन किया गया है।

कहा जा रहा है कि एक एसी में स्पार्किंग हुई और वह फट गया। इसके बाद मस्जिद के अन्य एयर कंडीशनरों में विस्फोट हुए। घायलों में से 27 लोग गंभीर हालत में हैं। वहीं मस्जिद समिति के अध्यक्ष अब्दुल गफूर ने टिटास गैस ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (टीजीटीडीसीएल) के स्थानीय कर्मचारियों पर मस्जिद की बिल्डिंग के नीचे गैस रिसाव को ठीक करने के लिए 50 हजार टका की रिश्वत की मांग करने का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार, मस्जिद प्रबंध समिति ने हाल ही में पाइपलाइन के रिसाव की शिकायत दर्ज की थी, लेकिन अधिकारियों ने इसे नजरअंदाज कर दिया। आरोप है कि पाइपलाइन से गैस लीक हुई जो खिड़कियों के बंद होते ही अंदर जमा हो गई।

बांग्लादेश के ऊर्जा और खनिज संसाधन राज्य मंत्री नसरुल हामिद ने कहा, “नारायणगंज मस्जिद विस्फोट के सिलसिले में टीजीटीडीसीएल की लापरवाही पाए जाने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।” प्रधानमंत्री शेख हसीना ने घायलों को सर्वोत्तम संभव उपचार करने का निर्देश दिया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: