October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

घर के सीवेज पाइप में घुसे 6 फुट लंबे अजगर से मची दहशत, इस तरह निकाला

नई दिल्ली: आगरा में एक आवासीय परिसर के घर के सीवेज पाइप में 6 फुट लंबे अजगर के फुफकारने से दहशत मच गई। जैसे ही घर के लोगों ने इस आवाज को सुना तो उन्होंने इस आवाज के पीछे के रहस्य को खोजना शुरू कर दिया। उन्हें जैसे ही पता चला कि पाइप में अजगर फंसा है तो उन्होंने वाइल्डलाइफ एसओएस टीम को बुला लिया। वहां पहुंचने के बाद वन्यजीव के रैपिड रिस्पांस टीम (वाइल्डलाइफ एसओएस) ने सीवेज पाइप से 6 फुट लंबे अजगर को बाहर निकालकर बचा लिया। आगरा के अस्पोरा अस्पताल के पीछे निर्भय नगर में यह घटना हुई। छह फुट के अजगर को देखकर लोग दंग रह गए।

स्थानीय निवासी शिव प्रताप सिंह ने कहा, “हम सब छत पर थे, जहां हमें सीवेज पाइप से फुफकारने की आवाज सुनाई दी। हमने जब खोजना शुरू किया तो अंदर एक अजगर फंसा पाया। हमने तत्काल वाइल्डलाइफ एसओएस को सूचित किया।” मौके पर एक एनजीओ का बचाव दल आवश्यक बचाव उपकरणों के साथ पहुंचा, जहां से उसे ध्यानपूर्वक निकाला गया। जिससे उसे चोट न लगे।

इसी तरह एक अन्य घटना में, वाइल्डलाइफ एसओएस टीम ने रुनकता के डॉल्फिन वॉटर पार्क से पांच फुट लंबे अजगर और एक जहरीले सांप को बचाया। वहीं, आगरा के खंडौली में एक के बाथरुम से 7 फुट लंबा अजगर बचाया गया। वाइल्डलाइफ एसओएस के निदेशक बैजुराज एम.वी ने कहा, “हमारा काम एक बहुत महत्वपूर्ण संदेश भेज रहा है क्योंकि लोग मदद के लिए फोन करके इन अत्यधिक गलतफहमी वाले सांपो के प्रति अधिक दया दिखाते हैं। हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारा समर्थन करते रहें और हमारी हेल्पलाइन पर ऐसी किसी भी घटना की रिपोर्ट करते रहें।”

Recent Posts

%d bloggers like this: