October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अपने घर की सफाई के साथ केजरीवाल ने शुरू किया दिल्ली में डेंगू निरोधक अभियान

नई दिल्ली:- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने आवास पर ‘रूका हुआ पानी’ हटाकर दिल्ली सरकार का दस दिवसीय डेंगू निरोधक अभियान आरंभ किया। इस अभियान के तहत दिल्ली में मच्छर जनित इस रोग की रोकथाम पर लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के प्रयास किए जाएंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट किया गया माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घर पर रूके हुए साफ पानी को हटाकर डेंगू निरोधक अभियान का शुभारंभ किया।
उन्होंने कहा कि पिछले दो साल की तरह इस बार भी दिल्लीवासी इस पहल को सफल बनाने और डेंगू को हराने के लिए साथ आयेंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्रिमंडलीय सहयोगियों राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत ने इस अभियान से संबंधित तस्वीरें और वीडियो साझा किए। सिसोदिया ने ट्वीट किया अक्सर हमें लगता है कि हमारे घर में तो एक भी जगह ऐसी नहीं है जहां पानी रूका रहे। पर, अगर 10 मिनट लगाकर ठीक से देखेंगे तो कहीं न कहीं रूका पानी निकल ही आता है।
इसीलिए 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट अभियान में शामिल होना ज़रूरी है-अपने परिवार को डेंगू से बचाकर रखने के लिए। केजरीवाल ने ट्वीट किया, दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर डेंगू के खिलाफ जंग की शुरुआत कर दी है, अगले 10 हफ़्ते तक चलने वाले इस महाअभियान में आज पहले रविवार को मैंने भी अपने घर में जमा साफ़ पानी को बदला और मच्छर पैदा होने की सम्भावना को खत्म किया। छह सितबर को शुरू हुआ अभियान हर रविवार को जारी रहेगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: