October 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शांतिपूर्ण तरीके से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी व नौसेना अकादमी परीक्षा का संचालन

यूपीएससी के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन का दिया निर्देश

रांची:- संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा आयोजित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी व नौसेना अकादमी परीक्षा 2020 रांची के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर संचालित की गयी। परीक्षा केंद्रों में विधि व्यवस्था एवं कोविड-19 के शर्तों के अनुपालन को लेकर रांची के उपायुक्त छवि रंजन एवं अनुमंडल पदाधिकारी लोकेश मिश्रा ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। उपायुक्त छवि रंजन एवं एसडीएम रांची ने एनडीए परीक्षा के लिए रांची में बनाए गए कुल 47 परीक्षा केंद्रों में से कई परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने केंद्रों पर तैनात मजिस्ट्रेट से उपस्थिति की जानकारी ली एवं कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
यूपीएससी के दिशा निर्देशों के अनुपालन की जांच
परीक्षा संचालन के लिए संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर जारी दिशा निर्देश से संबंधित परीक्षा केंद्रों में की गई व्यवस्था का भी निरीक्षण उपायुक्त और एसडीओ ने किया।

‘सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था की जांच

उपायुक्त ने परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने आनेवाले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था, सोशल डिस्टेंसिंग आदि की भी जांच की। अभिभावकों के रुकने के लिए की गई व्यवस्था की जांच करते हुए उन्होंने परीक्षा समाप्ति के उपरांत केंद्रों के बाहर भीड़ न लगाने का निर्देश दिया। आपको बताएं कि परीक्षा केन्द्र के बाहर क्राउड मैनेजमेंट को लेकर जिला प्रशासन द्वारा दंडाधिकारी और पुलिस बलों की तैनाती की गयी है।
छात्रों एवं एवं अभिभावकों से अपील
उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर छात्रों एवं अभिभावकों से जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुपालन एवं परीक्षा केंद्रों में की गई व्यवस्था में सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि व्यवस्थित और संयमित तरीके से कोरोना संक्रमण के खतरे को कम किया जा सकता है। दिशा निर्देशों का पालन कर खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरे को भी रखें।

Recent Posts

%d bloggers like this: