October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना संक्रमण जांच एवं स्वस्थ होने के दर में लगातार वृद्धि : डीएम

किशनगंज:- बिहार के सीमावर्ती जिले किशनगंज में रविवार को लाॅकडाउन- 4 के समय सीमा समाप्त होने की अंतिम तिथि पर अच्छी खबर ये है कि कोरोना संक्रमण जांच एवं मरीजों की स्वस्थ होने में लगातार वृद्धि हुई है । कोरोना से जंग जीतने व हारने वाले की दर क्रमशः 84.7 फीसदी एवं 0.5 फीसदी है। इस बात की पुष्टि जिला स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष सह डी एम डाॅ आदित्य प्रकाश ने की।
उन्होंने कहा कि इस अवधि तक कोरोना संक्रमण जांच में जिले के लिए गए कुल सैंपल 46921में से 2388 पोजिटिव केस मिले जिसमें से कुल 2028 कोरोना से जंग जीत कर इलाज से वापस घर पहुँचे।लेकिन शनिवार को जब एक मरीज को यह पता चला कि उसके कोरोना संक्रमण जांच की पुष्टि पोजिटिव हुई तो हताशा में हृदय गति रूक गई और मौत के साथ ही अब तक जिले में कुल 13 लोगों की मृत्यु दर्ज हुई। फिलहाल कोरोना संक्रमण के एक्टीव केस कुल 353 इलाज व एकांतवास में हैं।
डी एम डाॅ प्रकाश ने कहा कि जिले में आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यथा स्थिति और बेहतर बनाए रखने हेतु लोगों को जागरूक एवं मास्क के उपयोग से लापरवाह न बने इसीलिए अनिवार्य रूप से प्रखंड स्तर पर सख्ती से मास्क जांच पखवाड़ा अभियान फिलहाल जारी है । आवश्यकता पड़ने पर इस अभियान को आगे भी जारी रखा जायेगा। बिना मास्क बाले व्यक्ति से बतौर जुर्माना 50 / रूपया वसूला जाता है तथा एक मास्क मुफ्त दिया जाता है।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: