October 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सेरेना, थिएम तीसरे दौर में, मरे बाहर

न्यूयॉर्क:- 23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स और दूसरी सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम अपने-अपने मुकाबले जीत यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंच गए जबकि पूर्व ओलंपिक चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे अपना मुकाबला हारकर इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए। विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर के खिलाड़ी थिएम ने भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल को लगातार सेटों में 6-3, 6-3, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनायी। थिएम ने एक घंटा 59 मिनट तक मुकाबले में 30 विनर्स लगाए और 31 बेजां भूलें कीं जबकि नागल ने मैच में 12 विनर्स लगाए और 40 बेजां भूलें कीं। थिएम का तीसरे राउंड में क्रोएशिया के मारिन सिलिच से मुकाबला होगा।
पुरुष वर्ग के एक अन्य मुकाबले में विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर मौजूद रुस के डेनिल मेदवेदेव ने ऑस्ट्रेलिया के क्रिस्टोफर ओ कोनेल को दो घंटे 16 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-2, 6-4 से हराया। मेदवेदेव का तीसरे दौर में अमेरिका के जेजे वोल्फ से मुकाबला होगा।
यूएस ओपन में दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में पूर्व ओलंपिक चैंपियन मरे को कनाडा के फेलिक्स एउगर एलियासिमे के हाथों दो घंटा सात मिनट तक चले मुकाबले में 2-6, 3-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। रुस के आंद्रे रुबलेव ने फ्रांस के ग्रेगोरे बारेरे को एक घंटा 52 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-4, 7-6 से हराया और तीसरे दौर में जगह बनायी। रुबलेव का तीसरे दौर में इटली के सालवातोरे कारुसो से मुकाबला होगा।
महिला वर्ग में विश्व रैंकिंग में आठवें स्थान पर मौजूद सेरेना ने दूसरे दौर के मुकाबले में रुस की मरगारिटा गैसपरयान को 6-2, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। सेरेना ने एक घंटे 33 मिनट तक चले इस मुकाबले में सात ऐस लगाए जबकि मरगारिटा ने एक ऐस लगाया। सेरेना ने मैच में 27 विनर्स और मरगारिटा ने 16 विनर्स लगाए। सेरेना का तीसरे दौर में हमवतन स्लोआन स्टीफन्स से मुकाबला होगा।
एक अन्य मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 77वें स्थान की खिलाड़ी रोमानिया की सोराना किरस्टिया ने नौंवीं सीड ब्रिटेन की जोहाना कोंटा को 2-6, 7-6, 6-4 से हराया। किरस्टिया को पहले सेट में कोंटा ने पछाड़ा लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी की और दोनों सेट अपने नाम कर तीसरे दौर में जगह बनायी। किरस्टिया का तीसरे दौर में चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा से मुकाबला होगा।
महिला वर्ग में ही विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर मौजूद सोफिया केनिन ने कनाडा की लेलाह फर्नांडीज को एक घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनायी। केनिन ने इस मुकाबले में 19 विनर्स जबकि फर्नांडीज ने 17 विनर्स लगाए।

Recent Posts

%d bloggers like this: