October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पश्चिम चंपारण जिले की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी

पश्चिम चंपारण:- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पश्चिम चंपारण जिले की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राकांपा के जिलाध्यक्ष प्रो. परवेज आलम ने एक बयान जारी कर कहा है कि विगत विधानसभा चुनाव से लेकर लोकसभा चुनाव में राकांपा महागठबंधन के साथ रही है, लेकिन अभी तक महागठबंधन की ओर से कोई भरोसा नहीं मिलने के कारण पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के निर्देश पर पार्टी की ओर से जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों की संभावित सूची बनाने का काम आरंभ कर दिया गया है।
महागठबंधन की ओर से नहीं मिला कोई भरोसा
जिलाध्यक्ष ने कहा है कि चूंकि राकांपा को राष्ट्रीय पार्टी की मान्यता मिली हुई है। महागठबंधन की ओर से अभी तक कोई भरोसा नहीं दिया गया है, जबकि राकांपा की पश्चिम चंपारण जिले में मजबूत स्थिति रही है। विगत विधानसभा चुनाव में भी राकांपा को अच्छा सर्मथन मिला था। उसके पूर्व कई सीटों पर हम दूसरे नंबर पर भी रहे हैं। हमारा दावा बनता है कि हमें भी सीट शेयरिंग के मामले में हिस्सा मिले।

अपने दम पर चुनाव लड़ेगी राकांपा

यदि महागठबंधन की ओर से सीट शेयरिंग में सम्मानजनक सीट नहीं दी जाती है तो राकांपा अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया है कि जिले के नौ विधानसभा क्षेत्रों में सिकटा में महिला उम्मीदवार के नाम पर चर्चा चल रही है। वहीं, अन्य सीटों में समाज के सभी वर्गों को उचित प्रतिनिधित्व देने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए राकांपा की जिला कमेटी की ओर से नौ विधानसभा क्षेत्रों के लिए संभावित प्रत्याशियों की सूची पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सह बिहार प्रभारी सच्चिदानंद सिंह के माध्यम से आलाकमान को भेज दी गई है।

Recent Posts

%d bloggers like this: