October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एमजी रोड में एक अक्टूबर से वाहन पार्क करने पर देना होगा पार्किंग शुल्क, निगम करेगा टेंडर

रांची:- राजधानी के एमजी रोड में 1 अक्टूबर से सड़क किनारे वाहन पार्क करने पर पार्किंग शुल्क देना होगा। क्योंकि रांची नगर निगम ने एमजी रोड के प्रमुख पार्किंग स्थल की बंदोबस्ती के लिए टेंडर जारी कर दिया है। 1 अक्टूबर से 30 सितंबर 2021 तक के लिए पार्किंग स्थल की बंदोबस्ती की जाएगी। इसके लिए 7 सितंबर से 11 सितंबर तक आवेदन पत्र की बिक्री नगर निगम से की जाएगी। वहीं 14 और 15 सितंबर को इसका टेंडर खोला जाएगा। निगम ने लंबे समय के बाद अल्बर्ट एक्का चौक से सर्जना चौक होते हुए सदर हॉस्पिटल की बाउंड्री तक, शारदा बाबू लेन, चर्च कॉम्पलेक्स के सामने से नाइस फर्नीचर तक, हीरो शोरूम से लेकर वीमार्ट तक, नाइस फर्नीचर से भारत शू से होते हुए रोस्पा टावर तक, सीता डेल बिल्डिंग के बाहर से होराइजन होंडा तक, गुप्ता भंडार से लेदर वर्ल्ड होते हुए इंडिया होटल तक पार्किंग स्थल की बंदोबस्ती के लिए आवेदन मांगा है। इसके अलावा सिद्धू कान्हू पार्क के सामने, सेवा सदन हॉस्पिटल के सामने, रिलायंस मार्ट कांके रोड के पास, हरिओम टावर सर्कुलर रोड के पास, संत जेवियर कॉलेज के सामने स्थित पार्किंग स्थल की बंदोबस्ती के लिए भी टेंडर निकाला गया है।
एमजी रोड में अधिकतर पार्किंग स्थल फ्री, कुछ में हो रही शुल्क की वसूली
कोरोना की वजह से एमजी रोड में वाहन पार्किंग का ठेका लेने के लिए कोई ठेकेदार तैयार नहीं हो रहा है। अप्रैल से ही नगर निगम एमजी रोड में पार्किंग स्थल की बंदोबस्ती के लिए टेंडर निकाल रहा है। लेकिन एक भी ठेकेदार आगे नहीं आ रहे हैं। क्योंकि अभी भी दुकानों में भीड़ कम है और लोगों का मूवमेंट भी काफी सीमित है। इसलिए नगर निगम ने एमजी रोड के प्रमुख पार्किंग स्थल को फ्री कर दिया है।
तीन घंटे के लिए टू-व्हीलर चालक को पांच और फोर-व्हीलर चालक को देने होंगे 20 रुपए
30 सितंबर तक लोगों को वाहन लगाने के लिए पैसे नहीं देने होंगे। लेकिन पार्किंग स्थल की बंदोबस्ती हो जाती है तो एक अक्टूबर से दो पहिया वाहन चालकों को 3 घंटे के लिए 5 रुपए और चार पहिया वाहन चालकों को 20 रुपए पार्किंग शुल्क देने होंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: