October 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एलआईसी हाउसिंग ने 50,500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

नई दिल्ली:- एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने बुधवार को कहा कि वह वार्षिक आम बैठक में बाजार से 50,500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी लेगी। यह पूंजी रिण प्रतिभूतियों अथवा अन्य वित्तीय साधनों के जरिये निजी नियोजन के आधार पर जुटाई जायेगी। कंपनी की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) वीडियो कन्फ्रेंसिंग और अन्य श्रव्य- दृश्य माध्यमों के जरिये 28 सितंबर 2020 को आयोजित की जायेगी। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है।जानकारी में कहा गया है कि कंपनी द्वारा जारी किये जाने वाले गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) उनके अंकित मूल्य के समान मूल्य पर अथवा प्रीमियम के साथ या फिर रियायती मूल्य पर भी जारी किये जा सकते हैं। यह उस समय की बाजार परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। कंपनी ने कहा है कि वह रिण जुटाने के विभिन्न साधनों को एक अथवा एक से अधिक किस्तों में भी जारी कर सकती है। पूंजी जुटाने का यह काम आगामी वार्षिक आम बैठक से लेकर अगली वार्षिक आम बैठक के बीच कई किस्तों में हो सकता है।

अफगान सरकार ने सात कैदियों को छोड़ शेष को किया रिहा
काबुल, अफगानिस्तान सरकार ने फ्रेंच और ऑस्ट्रेलियाई सैनिकों की हत्या करने के सात तालिबानी आतंकवादियों को छोड़ कर शेष सभी आतंकवादियों को रिहा कर दिया है। पझवोक संवाद समिति ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। संवाद समिति के अनुसार अफगानिस्तान सरकार ने इस दौरान आठ तालिबानी आतंकवादियों को रिहा किया है। इससे एक दिन पहले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने घोषणा करते हुए कहा कि सरकार ने तालिबान के साथ शांति प्रक्रिया समझौते के तहत अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा किया है जो कि अंतर-अफगान वार्ता का मार्ग प्रशस्त करता है।
राष्ट्रपति कार्यालय के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि अफगानिस्तान सरकार का एक तकनीकी दल कतर की राजधानी दोहा पंहुचा था जहां तालिबान का मुख्यालय है। इसके अलावा पिछले कुछ दिनों के दौरान अफगान सरकार ने तालिबान द्वारा कमांडरों को छोड़ने के बाद गंभीर आरोप वाले आतंकवादियों को रिहा किया जिन पर विदेशों सैनिकों की हत्या करने के आरोप है।

Recent Posts

%d bloggers like this: