October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने किया विभिन्न स्टैटिक कोविड19 जांच सेंटर्स का दौरा

अनुमण्डल पदाधिकारी एवं डीडीसी रांची भी थे मौजूद

राँची:- गुरुवार को उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने रांची सदर अन्तर्गत शुरू करवाए गए विभिन्न स्टैटिक जांच सेंटर्स का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी केन्द्रों पर जांच करवाने पहुंचे लोगों का नाम, पता, मोबाइल नम्बर एवं थाना सहित सही-सही दर्ज करवाने का निदेश दिया। साथ ही, सभी केन्द्रों की साफ- सफाई पर विशेष ध्यान देने का निदेश दिया।

गुरुवार को उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने उप विकास आयुक्त रांची एवं अनुमण्डल पदाधिकारी सदर रांची के साथ स्टैटिक कोविड19 जांच केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला स्कूल केन्द्र पर जांच करवाने पहुंचे लोगों की डेटा एंट्री का रिपोर्ट चेक किया। जिसके पश्चात उन्होंने लोगों का पता विस्तार से एंट्री करवाने का निदेश दिया। साथ ही, सभी मोबाइल नम्बर की जांच करने का भी निदेश दिया।

जिला स्कूल में निरीक्षण के पश्चात उन्होंने चुटिया, डोरंडा कॉलेज तथा स्वागत बैंकवेट हॉल हरमू का जायजा लिया। सभी स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करवाने का निदेश दिया।

चुटिया स्थित स्टैटिक जांच केन्द्र पर समुचित साफ -सफाई नहीं होने पर उन्होंने संबंधित इंसिडेंट कमांडर को रांची नगर निगम की मदद से त्वरित कार्रवाई करते हुए साफ – सफाई करवाने का निदेश दिया। इसके अतिरिक्त सभी केन्द्रों पर मच्छरों से बचाव हेतु फॉगिंग करवाने एवं प्रतिदिन सेनिटाइज करवाने का भी निदेश दिया।

उन्होंने कहा, “इस बात का ध्यान रखें कि केन्द्र पर अनावश्य रूप से कोई प्रवेश ना करे। सोशल डिस्टेंसिंग हर कीमत पर फॉलो की जाए एवं बिना मास्क किसी को भी केन्द्र के अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।”

गौरतलब है कि आमजनों की सुविधा के मद्देनजर रांची जिला प्रशासन द्वारा गुरुवार से रांची के अलग-अलग 08 जगहों पर कोविड19 जांच हेतु स्टैटिक जांच केन्द्र की शुरुआत की गई है। ये सभी सेन्टर प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 06 बजे तक सैंपल कलेक्शन का कार्य करेंगे।

इन सेंटर्स पर कोई भी नागरिक पहुंच कर कोविड19 की जांच हेतु अपना स्वाब सैंपल जमा करवा सकते हैं।

कोविड 19 सैंपल कलेक्शन स्टैटिक सेंटर की शुरुआत किए जाने को लेकर उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने कहा, “सदर अस्पताल में जांच के लिए पहुंचने वाले लोगों को लंबी कतार में न खड़ा होना पड़े एवं रांची के अलग-अलग कोने में रहने वाले लोगों को आने -जाने में ज्यादा समस्या का सामना न करना पड़े, इसके मद्देनजर ये केन्द्र शुरू किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति जो अपना कोविड19 जांच करवाना चाहते हैं वो अपने पास के किसी केन्द्र पर पहुंच कर अपना सैंपल जमा करवा सकते हैं।”

” सभी लोगों से यह अपील है कि जांच के लिए पहुंचने के दौरान अपना नाम, पता, थाना का नाम, मोबाइल नम्बर सहित सभी जानकारी सही-सही दर्ज करवाएं। अगर किसी के आधार कार्ड का पता रांची से बाहर किसी अन्य जगह की हो तो वैसे लोग अपना लोकल एड्रेस जरूर लिखवाएं। बिना मास्क टेस्टिंग सेन्टर पर न पहुंचे एवं केन्द्र पर तैनात अधिकारियों द्वारा अनुपालन किए जा रहे गाइडलाइन एवं सुरक्षा मानकों का अनुपालन अवश्य करें।”

Recent Posts

%d bloggers like this: