October 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न, कांग्रेस के वरिष्ट नेता प्रणव मुखर्जी के निधन पर प्रदेश कांग्रेस भवन, रांची में शोक सभा का आयोजन

राॅंची:- 01 सितम्बर 2020ः पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न, कांग्रेस के वरिष्ट नेता प्रणव मुखर्जी के निधन पर आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय कांग्रेस भवन, रांची में शोक सभा का आयोजन प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राज्य सरकार मे वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डाॅ0 रामेश्वर उरांव के अध्यक्षता में किया गया, पार्टी के नेताओं ने दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धाजंली अर्पित की तथा उनके किये कार्यो एवं विचारो पर चर्चा किया।
प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 रामेश्वर उरांव ने शोक सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रणव मुखर्जी के निधन से काफी दुःख पहुंचा उन्होंने झारखण्ड की काफी मदद की है परिसीमन के वक्त उनसे लगातार मिलने का मौका मिला और उन्होंने भी झारखण्ड के आदिवासियों की मदद की और यहां की सीट घटने नहीं दी इसके लिये उन्होंने संसद में सभी दलों का सहयोग लिया और झारखण्ड में आदिवासियों के लिये आरक्षीत लोकसभा एवं विधानसभा के सीटों को घटने से बचाया। सभी दलों के लोग उनका आदर करते थे। युपीये के कार्यकाल में कई कानून बने जिसमें उनके विचार महत्वपूर्ण होते थे। स्व0 मुखर्जी कांग्रेस पार्टी के विचारक थे। उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिये हर कदम उठाये कानून के अच्छे ज्ञाता थे और संसद में अपनी एवं सरकार की राय मजबूती के साथ रखते थे। आज के दिन हम इतना ही कहेंगे कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दे तथा उनके परिवार एवं देशवासियों को दुःख सहने की शक्ति दे।
प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि हमने कांग्रेस ही नहीं देश और दुनिया का कद्दावर नेता खोया है। वे काफी सहज और सरल थे। वे अनुशासन प्रिये व्यक्ति थे, उनके झारखण्ड आगमन पर कई अनुभव मिला जो आज भी प्रसंगिक है उनको विन्रम श्रद्धाजंली।
पूर्व विधायक जय प्रकाश गुप्ता ने कहा कि देश ने एक सपूत को खो दिया इनके नेतृत्व को बहुत नजदीक से देखने का मौका मिला वे हमसबों को बहुत प्यार देते थे। कांग्रेस में उन्होंने बहुत लम्बा सफर तैय किया, अपने सिंद्धातों पर हमेशा कायम रहें। आज पूरी दूनिया उनके निधन से दुःखी है।
वरिष्ठ नेता आनादि ब्रह्म ने कहा कि प्रणव मुखर्जी देश के वरिष्टतम एवं र्निविवादित नेता थे, राज नेता के साथ-साथ अर्थशात्री भी थे। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय विषय पर उनकी राय महत्वपूर्ण होते थे।
सभा को प्रवक्ता शमशेर आलम एवं अमुल्य नीरज खलखो ने भी संबोधित किया।
सभा का संचालन प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने किया।
श्रद्धासुमन अर्पित करने वालो में कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, राजेश ठाकुर, आनादि ब्रह्म, पूर्व विधायक जय प्रकाश गुप्ता, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डाॅ0 राजेश गुप्ता, शमशेर आलम, राजीव रंजन प्रसाद, रवीन्द्र सिंह, अमुल्य नीरज खलखो, नेली नाथन, निरंजन पासवान, सुन्दरी तिर्की, विनय सिन्हा दीपू, सन्नी टोप्पो, जगदीश साहु, सलीम खान, बेलस तिर्की, प्रभात कुमार, सुरेन राम, एस.एम.मोईन, फिरोज रिजवी मुन्ना, अजय सिंह, नीरज भोक्ता, सोनाल शांति, ओम प्रकाश व्यास, नरेश कुमार, संजय तिवारी, दामोदर राम आदि प्रमुख हैं।
प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने बताया कि शोक सभा से पूर्व प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय कांग्रेस भवन रांची में सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष नेली नाथन ने कांग्रेस का झंडा झुकाया जो तीन दिनों तक रहेगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: