October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सीएम योगी का बड़ा फैसला, दो दिन के लॉकडाउन पर दिया ये आदेश

नई दिल्ली:- देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ने से मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। यूपी में अनलॉक डाउन-4 की समीक्षा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने साप्ताहिक लॉकडाउन की समय सीमा को कम करने का फैसला किया है। अब हर रविवार लॉकडाउन रहेगा यानि शनिवार को कोई लॉक नहीं रहेगा। सीएम योगी ने कहा कि बाजार सुबह नौ बजे से रात्रि नौ बजे तक खुलेंगे। प्रदेश में बाजारों की साप्ताहिक बंदी सिर्फ रविवार के दिन कराई जाएगी। मंगलवार को लखनऊ में हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद सीएम योगी ने यह फैसला लिया है।

सरकार के इस फैसले के बाद हफ्ते में 6 दिन लोगों को बाहर निकलने की छूट होगी। हालांकि रविवार के दिन लोगों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सीएम योगी ने इस बाबत अधिकारियों को सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इससे पहले सरकार की ओर से मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने रविवार को प्रदेश में अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी की थी। नई नियमावली के तहत 21 सितंबर से प्रदेश में सार्वजनिक कार्यक्रमों में 100 लोगों की सहभागिता की इजाजत दे दी गई है। इसके साथ ही राज्य में मेट्रो रेल के संचालन और ऑनलाइन एजुकेशन के लिए शिक्षकों को स्कूल बुलाने के नियम भी बनाए गए हैं।

प्रतिदिन होंगे इतने कोरोना टेस्ट

इन गाइडलाइंस के जारी होने के दो दिन बाद लखनऊ में मंगलवार को हुई बैठक के दौरान सीएम ने प्रदेश में कोरोना के हालातों की भी समीक्षा की। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोविड-19 परीक्षण क्षमता को शीघ्र बढ़ाकर डेढ़ लाख टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि जब तक कोविड-19 की कोई कारगर दवा अथवा वैक्सीन विकसित नहीं हो जाती, है तब तक अधिक से अधिक टेस्टिंग ही इसके खिलाफ सबसे बड़ा हथियार है। इसलिए टेस्टिंग कार्य में वृद्धि के प्रयास लगातार जारी रखे जाएं।

Recent Posts

%d bloggers like this: