October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेईई मेन परीक्षा केंद्रों पर खास इंतजाम, ट्रांसपोर्ट की कमी से परेशान भी हुए छात्र

कई विवादों के बावजूद आज से JEE Main की परीक्षा शुरू हो गई है। विपक्ष ने इस परीक्षा को टालने के लिए बहुत प्रयास किए लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। दरअसल कई छात्र चाहते थे कि परीक्षा दिवाली के बाद हो। केंद्र सरकार ने छात्रों को लॉकडाउन से छूट दी है, वहीं राज्य की सरकारों ने भी अपने-अपने स्तर से सुविधाएँ देने का ऐलान किया है।

नई दिल्ली:- आज देशभर में छात्र JEE Main की परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। विपक्ष के विरोध के बावजूत परीक्षाओं की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है। JEE Main की परीक्षा 1 से 6 सितंबर और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को होनी है। आज छात्र अपने-अपने सेंटर पर परीक्षा देने पहुंच रहे हैं। छात्रों की सुरक्षा के उपायों के साथ उन्हें लॉकडाउन से भी छूट दी गई है। कई राज्यों ने भी अपने-अपने हिसाब से छात्रों को सहूलियत दी है।

कोरोना को देखते हुए सरकार ने छात्रों के लिए ये इंतजाम किए हैं-

पहली शिफ्ट में इस्तेमाल किए गए कंप्यूटर दूसरी शिफ्ट में नहीं इस्तेमाल होंगे

छात्रों की एंट्री भी सावधान के साथ करवाई जाएगी और सैनिटाइजर का प्रयोग करना होगा

शिफ्ट शुरू होने से पहले कीबोर्ड, शीट और वर्कस्टेशन को सैनिटाइज किया जाएगा

छात्रों का ऐडमिट कार्ड छूकर नहीं बल्कि बारकोड रीडर से चेक होगा

सेंटर पर छात्रों को थ्री-लेअर मास्क भी उपलब्ध करवाया जाएगा

बिहार में छात्रों की शिकायत

बिहार में भी छात्र परीक्षा केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। एग्जाम सेंटर पर टेंपरेचर चेक और मास्क की व्यवस्था है। हालांकि छात्रों ने सुविधा को लेकर शिकायत की है। परीक्षा देने पहुंचे छात्र पियूष का कहना है कि ऑटो और बस न मिलने की वजह से केंद्र तक पहंचने में मुश्किल का सामना करना पड़ा।

Recent Posts

%d bloggers like this: