October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुंबई लोकल में नहीं लगेगा टिकट

मुंबई:- महाराष्ट्र सरकार ने कल ही ऐलान कर दिया था कि परीक्षा देने जाने वाले छात्रों को लोकल ट्रेन में ऐडमिट कार्ड देखकर एंट्री दी जाएगी। बता दें कि जब परीक्षाओं को टालने की मांग को लेकर सोनिया गांधी ने विपक्ष की बैठक की थी तो उसमें महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए थे।
रेल मंत्रालय ने JEE-NEET अभ्यर्थियों के लिए मुंबई में स्पेशल लोकल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक बयान जारी कर कहा, ‘नीट-जेईई के एग्जाम में शामिल हो रहे अभ्यर्थियों और उनके पैरेंट्स की सुविधा के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।’

ओडिशा में छात्रों के लिए बस

ओडिशा सरकार ने कहा था कि जिला प्रशासन छात्रों को उनके सेंटर तक पहुंचाने की सुविधा दिलाए। इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने छात्रों के लिए बसों का इंतजाम किया है।

राजस्थान की गहलोत सरकार ने ऐलान किया है कि अगर किसी के पास JEE का ऐडमिट कार्ड है तो उसे रोका नहीं जाएगा। यह पास का काम करेगा। पश्चिम बंगाल में भी छात्र परीक्षा देने सेंटर पर पहुंच रहे हैं। उनका टेंपरेचर चेक करके ही एंट्री दी जा रही है।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने भंडाराके एक शख्स की JEE एग्जाम पोस्टपोन करने की मांग पर स्वतः संज्ञान लिया है। इसकी अर्जेंट सुनवाई होगी। शख्स ने कहा था कि बाढ़ के चलते बच्चे को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाना मुश्किल है।

कर्नाटकः बेंगलुरु के SJM इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड को JEE Main परीक्षा का केंद्र बनाया गया है। यहां छात्रों को टेंपरेचर चेक करने के बाद ही एंट्री दी जा रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: