November 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अबू धाबी और दुबई के रेस्तरां में विस्फोट, तीन की मौत, कई लोग हुए घायल

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी और इसके पर्यटन हब दुबई में सोमवार को दो अलग-अलग विस्फोटों में तीन लोगों की मौत हुई और कई लोग घायल हो गए। पुलिस और स्थानीय मीडिया ने इसकी जानकारी दी।
अबू धाबी सरकारी मीडिया कार्यालय ने कहा, राजधानी में हुए धमाके में दो लोगों की मौत हुई है। वहीं, राष्ट्रीय अखबार ने बताया कि ये धमाके शहर के राशिद बिन सईद सड़क पर स्थित केएफसी और हरदीस रेस्तरां में हुए।

यह सड़क हवाई अड्डे की तरफ जाने वाला रास्ता है। जल्द ही इसी सड़क से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी गुजरेंगे। गौरतलब है कि यूएई और इस्राइल के बीच रिश्ते सामान्य हो गए हैं। दोनों देशों ने एक शांति समझौता किया है।

पुलिस ने बताया कि अबू धाबी में हुई घटना में कई लोगों को मामूली चोटें आईं और इमारत और आसपास के इलाके के निवासियों को बाहर निकाला गया। अबू धाबी के सरकारी मीडिया कार्यालय ने कहा कि विस्फोट ईंधन भरने के बाद गैस कंटेनर की फिटिंग में गड़बड़ी के कारण हुआ।

सोशल मीडिया और स्थानीय मीडिया में प्रकाशित हुई तस्वीरों से पता चलता है कि धमाके के बाद दोनों ही रेस्तरां में भारी नुकसान हुआ है। वहीं, धमाके के बाद धुएं का गुबार निचली मंजिल से लेकर ऊपर तक देखने को मिला।

वहीं, दुबई में सोमवार को एक रेस्तरां में गैस सिलिंडर के फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। ‘द नेशनल न्यूजपेपर’ ने दुबई सिविल डिफेंस के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि दुबई में हुए धमाके में आग की लपटे उठीं, जिससे निचली मंजिल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि आग पर 33 मिनट के भीतर ही काबू कर लिया गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: