October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने ली सैंपल कलेक्शन और पूरी व्यवस्था की जानकारी

रांची:- वैश्विक महामारी कोविड-19 के नियंत्रण को लेकर रांची जिला में एक बार फिर से मास टेस्ट ड्राइव चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को रांची के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों के 20 अलग-अलग स्थानों में 30 जांच टीमें सैंपल कलेक्शन का कार्य कर रही हैं। अभियान का जायज़ा लेने उपायुक्त रांची छवि रंजन ओरमांझी स्थित जांच केंद्र पहुँचे।

पूरी व्यवस्था की ली जानकारी

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,ओरमांझी में कोविड-19 जांच के लिए बनाये गए कैंप का निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने पूरे व्यवस्था की जानकारी ली। जांच केंद्र में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, इंसीडेंट कमांडर एवं डॉक्टर से उन्होंने जारी दिशा निर्देशों के अनुसार सैंपल कलेक्शन सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि सैंपल जमा कराने वाले सभी लोगों का एसआरएफ आईडी बनाएं और जांच के लिए आवश्यक पूरी जानकारी उनसे लें। रंजन ने कहा कि जांच केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन के साथ मास्क पहनना भी सुनिश्चित करें ताकि संक्रमण का खतरा कम हो।

लोगों से सहयोग की अपील

उपायुक्त ने एक बार फिर से लोगों से कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए ज़िला प्रशासन की सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि जांच केंद्र में सैंपल जमा कराने वक्त जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। अगर किसी व्यक्ति में कोरोना से सबंधित लक्षण दिखाई देते हैं तो पूरी एहतियात के साथ जांच केंद्र पर पहुंचकर अपना सैंपल जमा कराएं और रिपोर्ट आने तक अपने घरों में रहें। इस अवसर पर एसडीओ सदर लोकेश मिश्रा सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: