October 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आप ने लिखा राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र, बरहेट थाना प्रभारी पर की कारवाई की मांग

रांची:- आम आदमी पार्टी ने बरहेट थाना प्रभारी द्वारा एक बेटी के साथ मारपीट के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र लिखा है। पार्टी की ओर से महिला मोर्चा की प्रदेश प्रभारी यास्मीन लाल ने यह पत्र लिखा है।

पत्र में उन्होंने लिखा है कि झारखण्ड के साहेबगंज जिला के बरहेट थाना के तत्कालीन प्रभारी हरिश पाठक ने 22-07-20 को एक महिला के साथ खुलेआम मार – पीट एवं गाली गलौज किया था ।

इस घटना का वीडियो पूरे देश में भी कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वाइरल हुआ था।

प्रशासन ने जनता के रोष में उस अपराधी पर प्राथमिकी दर्ज कर निलंबित तो कर दिया परंतु ये महज़ लीपापोती है।

आगे पत्र में उन्होंने लिखा है कि 29-8-20 को स्थानीय अखबार में छपे खबर के अनुसार इस अपराधी के खिलाफ जिस दफा में प्राथमिकी दर्ज की गई है उसमें सभी धाराएँ जमानती लगाई गई हैं। जिसके तहत उसे थाने से ही बेल मिल गई। इतना ही नहीं उसे आराम फरमाने के लिए साहेबगंज के मुसाबनी पुलिस ट्रेनिंग केंद्र भेज दिया गया।

जिस शख्स ने इस वीडियो को वाइरल किया उस पर ही उल्टे गैर ज़मानती धारा के तहत केस करके फंसाया जा रहा है।

यास्मीन लाल ने पत्र में कहा है कि एक महिला के साथ इतना बर्बरता पूर्ण व्यवहार और मारपीट की घटना और वो भी एक पुलिसवाले के द्वारा , जिसका सबूत पूरी दुनिया के सामने है, वैसे भक्षक के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई ना होना ये पूरे देश और समाज के लिए शर्मनाक है।

पत्र में राष्ट्रीय महिला आयोग से यह भी आग्रह किया गया है कि इस मामले में तुरन्त हस्तक्षेप कर अपराधी हरीश पाठक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323 एवं 354 के तहत मामला दर्ज किया जाए।

पार्टी की ओर से इस मामले की जाँच सीआईडी को सौंपने की माँग की गयी है। साथ ही फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले में सुनवाई करा के अपराधी थाना प्रभारी को बर्खास्त करने की माँग की गई है।

आप ने कहा है कि पीड़ित महिला को अपराधी के वेतन से 10 लाख मुआवज़ा दिया जाए।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं झारखंड प्रभारी डॉ अजय कुमार ने भी किस मुद्दे पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी से एवं झारखण्ड डीजीपी से इस पर संज्ञान लेते हुए कड़ी एवं उचित कार्रवाई करने का निवेदन किया है।

पत्र की प्रति अध्यक्ष, झारखण्ड राज्य महिला आयोग, डीजीपी झारखण्ड एवं एस पी, साहेबगंज को भी दिया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: