October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

धनबाद के चाउमिन विक्रेता पर 16 करोड़ GST बकाया जानिए क्या है मामला

धनबाद:- धनबाद में आयकर विभाग ने एक चाउमिन विक्रेता पर 16 करोड़ जीएसटी बकाया का मामला दर्ज कराया। लेकिन जब मामले की जांच की गई तो एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया जिसके बाद लालच और भरोसे के कत्ल का जिक्र आया ही, साथ ही फर्जी कंपनी के जरिए सरकार को चपत लगाने का मामला भी सामने आया है।

दरअसल, धनबाद में चाउमिन बेचने वाले विक्की बनर्जी पर करीब 16 करोड़ जीएसटी चोरी करने का मामला है। मामले में विभाग ने जांच शुरू की तो पता चला कि सर्व श्री नारायणी ट्रेडर्स जिसका पता टुआंटाड़ है, वहां ऐसी कोई कंपनी ही नहीं है।

जांच के दौरान विभाग कंपनी मालिक विक्की बनर्जी तक भी पहुंची। नाम का सत्यापन होने के बाद उसके खिलाफ धनसार थाना में उत्पाद माल एवं सेवा कर नियम 2017 के तहत कर चोरी और जालसाजी की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

वहीं, पुलिस ने इस मामले को लेकर कहा है कि इसे कागज के मुताबिक फंसाया गया है और आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस विक्की और सत्यनारायण सिन्हा नाम के शख्स के तलाश में छापेमारी कर रही है। जांच के मुताबिक सत्यनारायण सिन्हा नाम का शख्स विक्की बनर्जी को हर महीने 10 हजार रूपए देता है।

वहीं, कंपनी के मालिक विक्की बनर्जी की पत्नी से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि सत्यनारायण सिन्हा ने धोखे से कागजात लेकर धोखाधड़ी की है। चाउमिन विक्रेता ने मामले ने की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

Recent Posts

%d bloggers like this: