October 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने प्लाज्मा डोनेट किया

दो कोरोना संक्रमितों की बच सकती है जान

रांची:- कोरोना के जंग में जीत हासिल करने वाले राज्य के पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने रविवार रांची के रिम्स स्थित कोविड-19 वार्ड पहुंच कर प्लाज्मा दान किया। उन्होंने कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वाले अन्य लोगों से भी प्लाज्मा दान देने की अपील की। उन्होंने बताया कि जब से रांची के रिम्स में प्लाज्मा थिरैपी से कोरोना की जांच शुरू हुई, तो वे प्लाज्मा दान करना चाहते थे और प्लाज्मा दान देने वाले पहले मरीज का गौरव हासिल करना चाहते थे, लेकिन उस वक्त उनके क्वारंटाइन अवधि में रहने के कारण इसकी अनुमति नहीं मिली थी, आज उन्हें प्लाज्मा दान देकर खुशी हो रही है। प्लाज्मा डोनेट करने के लिए रिम्स प्रशासन की ओर से मंत्री को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।
रिम्स प्रबंधन की ओर से मंत्री मिथिलेश ठाकुर द्वारा प्लाज्मा डोनेट करने के फैसले को सराहनीय बताते हुए कहा कि उनके द्वारा किये गये प्लाज्मा डोनेशन से दो कोरोना संक्रमितों की जान बच सकती है। रिम्स प्रबंधन की ओर से यह आग्रह किया गया है कि जिस तरह से बड़ी संख्या में नये कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है, वैसी स्थिति में स्वस्थ हो चुके लोगों को प्लाज्मा डोनेशन के लिए आगे आना चाहिए।
गौरतलब है कि मंत्री मिथिलेश ठाकुर कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके है और 14 दिनों के अपने होम क्वारंटाइन अवधि को भी पूरा कर चुके है। रांची के रिम्स में पिछले महीने जब प्लाज्मा थिरैपी की शुरुआत हो रही थी, उस दिन ने भी सबसे पहले दानदाता के रूप में प्लाज्मा डोनेशन की इच्छा जतायी थी, लेकिन क्वारंटाइन अवधि पूरा नहीं होने के कारण उन्हें प्लाज्मा डोनेट करने से मना कर दिया गया था।

Recent Posts

%d bloggers like this: