October 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अमेरिका के केनोशा में कर्फ्यू, ट्रंप का दौरा नहीं टलेगा

वाशिंगटन:- अमेरिका के विस्कॉन्सिन राज्य के केनोशा में पुलिस की तरफ से अश्वेत व्यक्ति पर गोली चलाने के विरोध में जारी प्रदर्शनों के कारण मंगलवार तक कर्फ्यू लगा दिया गया है लेकिन इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दौरा पहले से निर्धारित समय पर होने की संभावना है।
केनोशा पुलिस ने टि्वटर पर कहा, “केनोशा काउंटी में आज रात, रविवार 30 अगस्त, सोमवार 31 अगस्त और मंगलवार एक सितंबर को शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक आपातकाल जैसी स्थिति रहेगी और कर्फ्यू लागू रहेगा। लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए सड़कों से दूर रहने की जरूरत है।”
व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जुड डीरे ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रपति मंगलवार को केनोशा का दौरा करने जा रहा हैं। विस्कॉन्सिन के डेमाक्रेटिक गर्वनर टोनी एवर्स ने पत्र लिखकर श्री ट्रंप से शहर के दौरो को लेकर पुनर्विचार करने का आग्रह किया लेकिन श्री डीरे ने रविवार रात कहा कि राष्ट्रपति का दौरा पहले से तय समय पर ही होगा।
श्री ट्रंप से जब शनिवार को टेक्सास में एक कार्यक्रम में इस बारे में सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि दौरा होने की पूरी संभावना है।
केनोशा में 23 अगस्त को एक पुलिस अधिकारी ने अफ्रीकी-अमेरिकी अश्वेत व्यक्ति जैकब ब्लेक (29) की पीठ पर गोली मार दी गई थी जिसके बाद अमेरिका के विभिन्न हिस्सों में नस्लभेद के विरोध में प्रदर्शन जारी है।

Recent Posts

%d bloggers like this: