October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बर्थडे स्पेशल 1 सितम्बर: दीपक डोबरियाल कल मनाएंगे अपना 45 वां जन्मदिन

मुंबई:- दीपक डोबरियाल बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक है, जो फिल्मों में छोटी भूमिकाये निभाने के बावजूद अपने अभिनय से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेते है। दीपक डोबरियाल का जन्म 1 सितम्बर, 1975 को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में हुआ था। लेकिन छोटी उम्र में ही दीपक का परिवार दिल्ली आकर बस गया और यही से दीपक ने अपनी पढाई भी पूरी की। दीपक को बचपन से ही अभिनय में खास रूचि थी, जिसके कारण अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद साल 1994 में दीपक ने मशहूर रंगमच निर्देशक अरविन्द गौड़ के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की और उनके साथ मिलाकर कई प्ले किये, जिसमें तुगलक, अंधा युग, रक्त कल्याण, फाइनल सॉल्यूशन आदि शामिल हैं। थियेटर में अभिनय करते -करते दीपक ने अभिनय की बारीकियों को बखूबी सीखा और जल्द ही सपनों की नगरी मुंबई का रुख किया। साल 2002 में दीपक को कुंदन शाह निर्देशित फिल्म ‘दिल है तुम्हारा’ में छोटी सी भूमिका निभाने का मौका मिला। इसके बाद साल 2003 में उन्हें विशाल भारद्वाज निर्देशित मल्टीस्टारर फिल्म ‘मकबूल’ में इरफ़ान खान, तब्बू, नसरुद्दीन शाह, पंकज कपूर आदि कई बड़े और संजीदा अभिनेताओं के साथ काम करने का मौका मिला। साल 2006 में दीपक को एक बार फिर विशाल भारद्वाज के निर्देशन में काम करने का मौका मिला। इसी साल विशाल भारद्वाज की फिल्म आई ‘ओमकारा’ दीपक की जिंदगी का टर्निंग पॉइंट साबित हुई। इस फिल्म में कई बड़े और युवा कलाकारों के होने के बावजूद दीपक ने अपने अभिनय से हर किसी का धयान खींचा। इस फिल्म में दीपक ने राजन तिवारी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके स्पेशल परफॉरमेंस के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड से पुरस्कृत किया गया था। साल 2011 में आई फिल्म तनु वेड्स मनु में दीपक को उनके पप्पी के किरदार में काफी पसंद किया गया और इसके लिए उन्हें उस साल का बेस्ट कॉमिक एक्टर का स्टार गिल्ड अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। दीपक ने फिल्मों में हर तरह के किरदार निभाए और हर किसी का दिल जीता। उनकी कुछ प्रमुख फिल्मों में दिल्ली 6, 1971, दाएं या बाएं, दबंग 2 , तनु वेड्स मनु रिटर्न, प्रेम रत्न धन पायो, हिंदी मीडियम, बाघी 2 , लाल कप्तान, कामयाब, अंग्रेजी मीडियम आदि शामिल हैं।
दीपल डोबरियाल की निजी जिंदगी की बात करे तो उन्होंने 17 जनवरी 2009 में लारा भल्ला के साथ शादी की। साधारण से दिखने वाले दीपक ने अपनी असाधारण प्रतिभा से दर्शकों के दिलों को जीता।
फिल्म जगत में अपने शानदार अभिनय से अपनी अलग पहचान बना चुके दीपक जल्द ही शार्ट फिल्म ‘कच्चे दिन’ में अभिनय करते नजर आएंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: