October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पाकिस्तान में वर्षाजनित घटनाओं में 163 लोगों की मौत, 101 घायल

इस्लामाबाद:- पाकिस्तान में 15 जून से अब तक वर्षाजनित अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 163 लोगों की मौत हो गई है और 101 अन्य घायल हुए हैं।
पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने अपनी वेबसाइट पर एक रिपोर्ट साझा कर 15 अगस्त से 30 अगस्त तक भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में होने वाली मौतों और घायलों की जानकारी दी है। एनडीएमए ने बताया कि सरकार के संबंधित विभाग, सेना और गैर-सरकारी संगठन प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुये हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक सिंध प्रांत सबसे अधिक प्रभावित रहा जहां 61 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गये। इसके अलावा 59 मकानें भी क्षतिग्रस्त हो गयी। सिंध प्रांत की राजधानी कराची में भारी बारिश से जनजीवन बाधित हुआ। स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार भारी बारिश के कारण शहर की 90 फीसदी व्यावसायिक गतिविधियां रूक गयी है।
एनडीएमए के अनुसार पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में 48 लोगों की मौत हो गई और 44 अन्य घायल हो गये। देश के अन्य हिस्सों में 54 अन्य लोगाें की मौत हुई है।
इस बीच पाकिस्तान के मौसम विभाग ने सोमवार को भी देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है और कराची समेत कुछ शहरों में बाढ़ जैसी स्थिति होने की चेतावनी जारी की है।

Recent Posts

%d bloggers like this: