October 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा राजनीति न करें, कोरोना संक्रमण पर अंकुश में सहयोग करें-कांग्रेस

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा है कि कोरोना संक्रमणकाल में भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा बनाये गये दिशा-निर्देश का ही झारखंड सरकार पालन कर रही है, इसलिए लॉकडाउन के गाइडलाइन के तहत जब भाजपा सांसद साक्षी महाराज को गिरिडीह जिला प्रशासन द्वारा 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में भेजा गया, तो भाजपा नेताओं को इस मसले पर राजनीति करने की बजाय कोरोना संक्रमण पर कैसे अंकुश लगे,इस कार्य में सहयोग देना चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता नेकहा कि छह बार सांसद रहे साक्षी महाराज को नियमों का पालन करना चाहिए, यदि पूर्व में स्थानीय प्रशासन से अनुमति देकर यहां आते, तो आज उन्हेंऐसी स्थिति सामना नहीं करना पड़ता। कांग्रेस के भी प्रदेश सह प्रभारी उमंग सिंघार अनुमति प्राप्त कर झारखंड दौरे पर आये थे, लेकिन जब प्रशासन की ओर सेअनुमति को रद्द कर दिया गया, तो कानून का पालन करते हुए वे तुरंत वापस लौट गये। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा केंद्र सरकार की विभिन्न जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित किया गया, लेकिन सभी कार्यक्रम सोशल डिस्टेसिंग और नियमों का पालन करते हुए किया गया, जिसमें 50 से कम लोग ही उपस्थित रहते है।
उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा आंदोलन की चेतावनी से जिला प्रशासन नियमों की अनदेखी नहीं कर सकती है और अब भाजपा नेताओं को आंदोलन करने का भी नैतिक अधिकार नहीं है। पूरे कोरोना संक्रमण काल में घर में बैठ कर बयानबाजी करने वाले भाजपा नेता सरकारी काम में बाधा पहुंचाएंगे, तो उनपर कार्रवाई होनी तय है। इसलिए साक्षी महाराज को भी चाहिए कि वे 14 दिनों तक क्वारेंटिन में रहे और वहां सारी सुविधाएं उपलब्ध करा दी गयी है, उन्हें पूरे मान सम्मान के साथ रखा गया है, यदि सुविधाओं में कोई कमी होती, तो वे बताएं, सरकार से वे भी बात कर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह करेंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: