September 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

Unlock 4.0 Guidelines: अनलॉक 4.0 को लेकर MHA दिशानिर्देश आज कर सकता है जारी, स्कूल और मॉल खुलने पर आशंका बरकरार

नई दिल्ली:- देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 34 लाख के पार चले गये हैं। इसी बीच देश में लागू अनलॉक 3.0 की अवधि 2 दिन बाद खत्म हो जाएगी, जिसके कारण माना जा रहा है कि आज अनलॉक 4.0 को लेकर दिशानिर्देश जारी किया जा सकता है। वही राज्यों ने भी अनलॉक 4.0 को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है। झारखंड सरकार ने कल सी दिशानिर्देश जारी कर दिया। वहीं आज कई अन्य राज्य दिशानिर्देश जारी कर सकती है। देखने वाली बात यह होगी कि केंद्र सरकार अनलॉक 4.0 में किन किन चीजों को लेकर छूट दे सकती है। अनलॉक 4.0 गाइडलाइन से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए पेज पर बने रहिए।

पंजाब सीएम होम कोरेंटिन में:

जानकारी के अनुसार पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह 7 दिनों के होम कोरेटिन पर गए हैं। पजाब में सत्तारूढ़ दल के दो विधायक कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

झारखण्ड में शुरू होगी बस सेवाए प्रतिबंधों से भी मुक्त रखा है :

राज्य सरकार ने शुक्रवार को कई सेवाओं में छूट के साथ राज्य में लॉकडाउन की समय अवधि 30 सितंबर तक बढ़ाने की घोषणा की है। इस के संबंध में मुख्य सचिव के दस्तखत से आदेश जारी कर दिया गया है। इस आदेश के तहत परीक्षार्थियों को लॉकडाउन के दौरान विभिन्न तरह के प्रतिबंधों से मुक्त रखा गया है। उक्त अवधि में अन्य राज्य से आनेवाले परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड ही उनका इंट्री पास माना जायेगा। दूसरे राज्यों से अगर कोई परीक्षार्थी झारखंड में परीक्षा देने आता है, तो उसे कोरेंटिन से भी छूट रहेगी।

इन पर पाबंदी बरकरार:

भारत में कन्टेनमेंट जोन में लॉकडाउन सख्ती से बना रहेगा। अभी फिलहाल सिनेमाघर, स्वीमिंग पूल, मनोरंज पार्क, थियेटर, बार, ऑडिटोरियम, अन्य सभागार और ऐसे अन्य जगह प्रतिबंधित गतिविधियों के अंतर्गत हैं। अगले महीने सामाजिक, राजनीतिक गतिविधियां, खेलकूद, मनोरंजन, धार्मिक कार्यक्रम पर पाबंदी बने रहने की संभावना है।

नोएडा और गाजियाबाद में 31 अगस्त सुबह तक लॉकडाउन रहेगा :

बता दें कि शनिवार ओर रविवार को लॉकडाउन लगाने के क्रम में नोएडा और गाजियाबाद में 31 अगस्त सुबह तक लॉकडाउन रहेगा। सिर्फ इसेंशियल वस्तु की खरीदारी ही की जा सकती हैं।
बार काउंटर पर शराब बेचने की अनुमति दी जा सकती है:
पीटीआई न्यूज़ एजेंसी ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से सूचना दी है कि बारों को भी अपने काउंटर पर शराब बेचने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन यह इजाजत ग्राहकों द्वारा उसे घर लाने के लिए होगी। अभी तक बारों को खुलने की अनुमति नहीं दी गयी है।
मेट्रो चलने की अनुमति अब मिलनी चाहिए:
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले दिनों कहा है कि दिल्ली में अब कोरोना संक्रमण की स्थिति ठीक हो रही है। उनका कहना है की दिल्ली में अब हम मेट्रो खोलना चाहते हैं। दिल्ली में ट्रायल बेसिस पर मेट्रो चलने की अनुमति अब मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने केंद्र सरकार से अनुमति मांगी है। इस समय ट्रांसपोर्ट की बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है जनता को 1 सितंबर से अनलॉक का चौथा चरण लागू होने जा रहा है और सोचना है कि इस दिन से दिल्ली मेट्रो शुरू कर दी जाएगी। मार्च में कोरोना महामारी को और फैलने से रोकने के लिए मेट्रो सेवाओं को बंद कर दी गयी थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: