September 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

निबंधन कार्यालय में मुद्रांक शुल्क सम्बन्धी बैठक ई ग्रास-कोषागार के माध्यम की जाएगी भुगतान

हजारीबाग:- हजारीबाग निबंधन कार्यालय में शुक्रवार को जिला अवर निबंधक वैभव मणि त्रिपाठी की अध्यक्षता में ई-स्टैप्म को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अधिवक्ताओं,दस्तावेज नवीसों एवं स्टांप वेंडरों के साथ मुद्रांक शुल्क के विषय में चर्चा की गई ।
झारखंड राज्य में ई- स्टाम्प की बिक्री हेतु प्राधिकृत स्टॉक होल्डिंग कारपोरेशन इंडिया लिमिटेड अनुज्ञप्ति 4 सितम्बर 2020 को समाप्त हो रही है। इस तिथि के उपरांत निबंधन हेतु खरीदे जाने वाले मुद्रांको तथा पूर्व में एसएचसीआईएल के माध्यम से खरीदे गए ई-स्टाम्प की वैधानिकता के विषय में अधिवक्ताओं, दस्तावेज नवीसों और स्टाम्प वेंडरो को जानकारी दी गई ।
चर्चा के क्रम में जिला अवर निबंधक ने बताया की जिन लोगों द्वारा पूर्व में एसएचसीआईएल से मुद्रांक खरीदा गया है अथवा 4 सितम्बर तक स्टांप एसएचसीआईएल माध्यम से खरीदे जाएंगे उनके ई- स्टाम्प मान्य होंगे तथा उन पर निबंधन कराया जा सकेगा तथा उनके रिफंड भी करवाए जा सकेंगे। उन्होने आगे कहा की ैभ्ब्प्स् की प्राधिकार समाप्त होने के पश्चात रींतदपइंदकींद.हवअ.पद पर मुद्रांक शुल्क का भुगतान करके अथवा कोषागार से पूर्व की भांति मुद्रांक करके निबंधन करवाया जा सकेगा।
मौके पर उपस्थित लोगो को मुद्रांक प्राप्त करने की प्रक्रिया की प्रोसेस फ्लो को समझाया गयाद्य इस संबंध में आम नागरिकों के सहायतार्थ कार्यालय में हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है । जहां नागरिकों, अधिवक्ताओं, दस्तावेज नवीसों की समस्या का समाधान हेतु सहायता प्रदान की जाएगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: