October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सैंड आर्टिस्ट ने अनोखे अंदाज में मनाया प्रकृति पर्व करम

मुख्यमंत्री ने राजभवन जाकर राज्यपाल को दी शुभकामनाएं

रांची:- झारखंड में प्रकृति पर्व करम के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को शुभकामनाएं दी, वहीं सभी परंपरागत तरीके से करमपर्व को मनाने में जुटे हैं। बोकारो के प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट अजय शंकर महतो ने भी अपने अनोखे अंदाज में करम पर्व मनाया।
झारखंड में आज के दिन आदिवासी समुदाय के लोग अच्छी फसल की कामना और बहने ,अपने भाई की सलामती के लिए पूजा अर्चना करतीं हैं । मगर वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के कारण करमा महोत्सव काफी सादगी के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से शनिवार को राजभवन में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मुलाकात की। राज्यपाल से यह उनकी शिष्टाचार भेंट थी। मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को सप्रेम पौधा भेंट करते हुए उन्हें प्रकृति पर्व ’करम पूजा’ की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते ’करम पर्व’ का उत्साह लोगों के मन में ही दबा रह गया है। हम सब को इसकी पीड़ा है। उन्होंने कहा कि परिस्थिति को ध्यान में रखना है। सामाजिक दूरी बनाकर ही इस पर्व को मनाना है। मुख्यमंत्री ने आम जनता से अपील किया कि कोविड-19 के गाइडलाइन के तहत सरकार के आदेशों का आप सभी लोग पूरा पालन करें।
इधर, झारखंड के प्रमुख सैंड आर्टिस्ट अजय शंकर महतो खास मौकों पर हमेशा अपनी कला के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। इसी क्रम में बोकारो जिले में दामोदर नदी के तट पर आकर्षक कलाकृति बनाकर परंपरागत तरीके से करम पूजा की। इस मौके पर आसपास के गांव की युवतियों ने पूजा-अर्चना के साथ ही करम नृत्य में भी हिस्सा लिया।

Recent Posts

%d bloggers like this: