September 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

क्विजाथन के माध्यम से सीखना आसान और रोचक होगाः-उपायुक्त

देवघर:- देवघर के उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह के निर्देशानुसार डिजी साथ कार्यक्रम के अंतर्गत क्विज़ाथन नामक पहल की शुरुआत की गई है। जिसका मुख्य उद्देश्य राज्य द्वारा साझा किये गये डिजिटल कंटेंट में शामिल यूट्यूब वीडियोज का प्रभावी उपयोग के द्वारा विद्यार्थियों के संख्यात्मक एवं गुणात्मक दायरे को बढ़ाना है।
यह क्विज प्रत्येक दिन डिजिटल कंटेंट के साथ भेजा जायेगा एवं विद्यार्थी विडियो देखकर इस क्विज को एटेम्पट करेंगे। इसके लिए जिला स्तर पर समर्पित टीम काम करेंगी जो प्राप्त डाटा के आधार पर शिक्षकों को शिक्षण प्रक्रिया को और लोचशील एवं प्रभावी बनाने में मार्गदर्शन करेगी। प्रत्येक दिन सभी प्रखंड एवं संकुल साधन सेवी अपने संकुलाधीन विद्यालयों के व्हाट्सएप ग्रुप में इसे फॉरवर्ड करेंगे ताकि विद्यार्थी इस पहल से लाभान्वित हो सकेंगे।
कार्यक्रम को लेकर प्रोजेक्ट साथ-ई प्रतिनिधि सुजीत कुमार ने बताया कि कल राज्य स्तरीय वेबिनार का आयोजन किया गया है जिसमें देवघर से डिजी साथ कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित साप्ताहिक क्विज में अधिक बार अंक प्राप्त करने वाले 4 विद्यार्थिओं को राज्य स्तरीय पैनल के साथ संवाद करने हेतु चुना गया है जिसमें मध्य विद्यालय विवेकानंद से तान्या खातून, उत्क्रमित उच्च विद्यालय वार्ड 6 से पूजा कुमारी, केजीबीवी सरवा से खुश्बू कुमारी एवं मध्य विद्यालय कुर्मिडीह से शिवम् कुमार का चयन किया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: