October 31, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच पहला टी-20 बारिश के कारण बेनतीजा रहा

मैनचेस्टर:- इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और इसे रद्द करना पड़ा जिससे यह मुकाबला बेनतीजा रहा।
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और मेजबान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। इंग्लैंड की टीम ने सलामी बल्लेबाज टॉम बेंटन की बेहतरीन 71 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 16.1 ओवर तक छह विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए थे लेकिन तभी बारिश शुरु हो गयी और मैच को रोकना पड़ा। इसके बाद मैच दोबारा शुरु नहीं हो पाया औऱ इसे रद्द करना पड़ा और मैच बेनतीजा रहा। इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को पहला झटका इमाद वसीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को टीम के तीन रन के स्कोर पर आउट कर दिया। बेयरस्टो ने दो रन बनाए। पहला झटका लगने के बाद बेंटन ने डेविड मलान के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। हालांकि यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही तेजी से रन चुराने के चक्कर में मलान रन आउट हो गए। उन्होंने 23 गेंदों में दो चौकों के सहारे 23 रन बनाए।
बेंटन ने इसके बाद भी अपनी ताबड़तोड़ पारी जारी रखी और टीम का स्कोर बढ़ाते रहे। उन्होंने कप्तान इयोन मोर्गन के साथ तीसरे विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी की। शादाब खान ने वसीम के हाथों कैच कराकर बेंटन की पारी का अंत किया। उन्होंने 71 रन की पारी में चार चौके और पांच छक्के जड़े। इंग्लैंड की पारी में मोर्गन 10 गेंदों में एक चौके और एक छक्का के सहारे 14, मोईन अली सात गेंदों में एक चौके की मदद से आठ और लुइस ग्रेगोरी ने दो रन बनाए। सैम बिलिंग्स तीन और क्रिस जॉर्डन दो रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम ने चार ओवर में 31 रन और शादाब खान ने चार ओवर में 33 रन देकर दो-दो विकेट झटके जबकि इफ्तिकार अहमद को एक ओवर में सात रन देकर एक विकेट मिला। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 30 अगस्त को खेला जाएगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: