September 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पलामू : जनता दरबार का आयोजन ,सहायक समाहर्ता ने सुनी लोगो की समस्याएं

मेदिनीनगर:- पलामू उपायुक्त कार्यालय में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया इसमें जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के 23 लोग अपनी अपनी समस्याओं से सहायक समाहर्ता पलामू दिलीप प्रताप सिंह शेखावत को अवगत कराया। पायुक्त शशि रंजन के निर्देश पर दिलीप प्रताप सिंह शेखावत आज के जनता दरबार मे लोगो की समस्याओं से रूबरू थे।
वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को देखते हुए जनता दरबार में आए लोगों का हाथ सैनिटाइज कराने की व्यवस्था की गई थी साथ ही सामाजिक दूरी के मानकों का भी पूरा ख्याल रखा गया।उपायुक्त कार्यालय में आगंतुकों को प्रवेश करने से पहले उनका हाथ सैनिटाइज किया गया।
इस दौरान क्रमवार लोग सहायक समाहर्ता से मिले और अपनी-अपनी समस्याओं से उनको अवगत करवाया। सर्वप्रथम जनता दरबार मे पांकी के आसेहर से आयी जुबैदा बीबी ने कहा कि वह अत्यंत ही गरीब वृद्ध महिला है एवं उनके पास रहने के लिए कोई भी ठिकाना मौजूद नहीं है अतः जुबैदा बीबी ने सहायक समाहर्ता से अपने लिये आवास की मांग की।इसी तरह डालटनगंज शहर के कान्दू मोहल्ला की रहने वाली किरण देवी ने कहा कि वह एक असहाय महिला है एवं उसके पास जीविका का कोई अन्य साधन उपलब्ध नहीं है अतः उन्होंने अपने लिए वृद्धा पेंशन की स्वीकृति हेतु अनुरोध किया।इसी क्रम में हुसैनाबाद से आयी मुन्नी पासवान ने कहा कि वह अपने परिवार में एक अकेली महिला है जैसे तैसे करके वह अपनी जिंदगी गुज़ार रही है अभी कुछ दिन पहले अधिक बारिश के कारण उनका पुश्तैनी कच्चा मकान गिर गया है अब उनके पास रहने के लिए छत भी नहीं है अतःउन्होंने अपने लिए इंदिरा आवास के तहत घर देने का अनुरोध किया।इसी तरह पड़वा प्रखंड की रहने वाली सुषमा देवी ने अपने लिए विधवा पेंशन देने का अनुरोध किया।वहीं सदर अंचल क्षेत्र के ग्राम ज़ोरकट की रहने वाली महिला दयावती ने अपनी जमीन की रसीद नही काटे जाने से संबंधित आवेदन दिया। आज के जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन संबंधी,वृद्धा पेंशन, प्रधानमंत्री आवास व म्यूटेशन से जुड़े आवेदन आये जिसे सहायक समाहर्ता ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर दिया।
ज्ञातव्य है कि उपायुक्त ने जिले के सभी संबंधित पदाधिकारियों से अपेक्षा की है कि वे जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेते हुए 15 दिनों के भितर निष्पादन सुनिश्चित करें।

Recent Posts

%d bloggers like this: