September 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेईई-नीट परीक्षा स्थगित हो, जरुरत पड़ने पर अदालत भी जाएंगे-रामेश्वर उरांव

परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर राजभवन के समक्ष धरना

रांची:- प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा , जेईई और मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, नीट को स्थगित करने की मांग को लेकर शुक्रवार के समक्ष सोशल डिस्टेसिंग के साथ राजभवन के समक्ष एकदिवसीय धरना दिया। इसके साथ -साथ राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर भी उपरोक्त मांगों को लेकर धरना -प्रदर्शन के कार्यक्रम आयोजित किये गये।
धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि देश में लोकतंत्र है राजतंत्र नहीं, जनता के आवाज सुनकर ही सरकार को निर्णय लेना चाहिए। कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सरकार जेईई और नीट की परीक्षा को स्थगित करने के अनुरोध पर अविलंब निर्णय लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज देश विषम परिस्थिति से गुजर रहा है। एक दिन में सर्वाधिक 75 हजार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे समय जब तमाम राज्य सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के दृष्टिकोण से तमाम आवागमन की सुविधाएें को भी स्थगित रखे हुए हैं, केन्द्र सरकार के द्वारा 30 सितंबर तक रेलवे की सुविधाएं भी स्थगित रखी गई हैं। तमाम होटल, लॉज आदि बंद है। ऐसे में विद्यार्थियों की जान को जोखिम में क्यूं डाला जा रहा है। डॉ उरांव ने कहा कि केन्द्र सरकार हठधार्मिता पर आमादा है, प्रति-पक्ष की आवाज को छोडिए जनता की आवाज को भी अनसूना कर रही है। ऐसे में जरूरत पड़ी तो पार्टी सुप्रीम कोर्ट जाने से भी परहेज नहीं करेंगे।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, राजेश ठाकुर, मानस सिन्हा, संजय लाल पासवान के अलावा वरिष्ठ नेत्री रमा खलखो, और रवीन्द्र सिंह भी उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: