October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई 11 सितंबर तक टली

एक अन्य मामले में अक्टूबर महीने में सजा आधी अवधि पूरी होने के बाद जमानत याचिका दाखिल की जाएगी

रांची:- अरबों रुपये के बहुचर्चित चारा घोटाले मामले में सजायफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर शुक्रवार को झारखंड उच्च न्यायालय में सुनवाई टल गयी है। अदालत ने मामले की सुनवाई की अगली तिथि 11 सितंबर निर्धारित की है।
लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि सीबीआई की ओर से अपने सीनियर अधिवक्ता के बीमार रहने की वजह से सुनवाई टालने का आग्रह किया गया, जिसे अदालत ने स्वीकार करते हुए मामले की सुनवाई की अगली तिथि 11 सितंबर निर्धारित की।
लालू प्रसाद की ओर से चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े मामले में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा सुनवाई की गयी सजा की आधी से अधिक अवधि पूरा रहने का हवाला देते हुए जमानत देने का आग्रह किया गया था। याचिका में यह भी कहा गया था कि लालू प्रसाद डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टोन, फैटी हेपेटाइसिस और प्रोस्टेट जैसी बीमारियों से जूझ रहे है। इस वजह से उन्हें बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में न रखकर रिम्स में भर्ती कराया गया है। जमानत याचिका पर सुनवाई उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अपरेश सिंह की अदालत में सूचीबद्ध थी, लेकिन आज मामले की सुनवाई नहीं हो सकी।
आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के अधिवक्ता ने यह भी बताया कि पूर्व में लालू प्रसाद को एक मामले में जमानत मिल गयी है,वहीं दूसरे मामले में जमानत की अर्जी दाखिल कर दी गयी है, जबकि तीसरे मामले में आधी सजा की अवधि अक्टूबर में पूरी होगी, जिसके बाद उस मामले में भी जमानत याचिका दाखिल की जाएगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: