September 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गुमला: बॉक्साइट लदा ट्रक खाई में गिरा, पांच की मौत स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

रांची:- झारखंड के गुमला जिले के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के नेतरहाट घाटी में शुक्रवार सुबह बॉक्सइट लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में जा गिरा। इस हादसे में ट्रक पर सवार चार लोगों की मौके पर मौत हो गयी , जबकि एक की मौत अस्पताल में इलाज के क्रम में हुई। तीन अन्य घायलों का इलाज चल रहा है।
इस हादसे में काठु पानी गांव के पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। मृतकों में चालक बसंत अईनद (18 वर्ष), लुसिया टोप्पो (65वर्ष), फगनी असुर (62वर्ष), सरिता देवी (30वर्ष), एवं आशा सिठियो (22वर्ष) शामिल है । जबकि उसी गांव के 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिसमें 16वर्षीय रोशन चोरांट ,19वर्षीय संगीता असुर एवं 18वर्षीय प्रियंका केरकेटा शामिल है। घटना के संबंध में मिली प्राप्त जानकारी के अनुसार काठु पानी गांव से बॉक्साइट लेकर एक ट्रक लोहरदगा जा रहा था जहां से गांव के 6 लोगों गाड़ी में सवार होकर खुखडी चुनने के लिए नेतरहाट घाटी आ रहे थे। तभी लूती मोड़ के पास सामने से आ रहे एक के खाली ट्रक से साइड लेने के दौरान धक्का लग गया , जिस कारण बॉक्साइट से लदा ट्रक खाई में जा गिरा जहां मौके पर चालक बसंत अइंद, लुसिया टोप्पो ,फगनी असुर और सरिता मुंडाइन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई । जबकि इलाज के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिशुनपुर में आशा सिठिया की मृत्यु हो गई। जहां घटना की जानकारी मिलने के बाद बिशुनपुर थाना प्रभारी मोहन कुमार गुरदरी थाना प्रभारी शहरु उरांव नेतरहाट थाना प्रभारी दिवाकर दुबे के अलावे बनारी एवं चोरकाखाड पुलिस पिकेट से पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंची जहां घायलों को जिसकी रेस्क्यू कर खाई से से बाहर निकाला गया।
बताया गया गया कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रक संख्या जेएच 08 एफ-3788 लोहरदगा शहरी क्षेत्र निवासी अली इमाम कुरैशी का है। गौरतलब है कि इलाके के ग्रामीण जरूरी कार्यों के लिए बॉक्साइट ट्रक में ही बैठकर यात्रा करते हैं। इन इलाकों में यात्री वाहनों का परिचालन बहुत ही कम संख्या में होता है, लेकिन फिलहाल वह भी कोरोना वायरस के कारण बंद है, जिसके कारण मजबूरन लोग बॉक्साइट ट्रक का ही सहारा लेते है।

Recent Posts

%d bloggers like this: