September 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बेरमो विस उपचुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक, मतदाताओं से संपर्क अभियान शुरू करने का निर्णय

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में आज कांग्रेस भवन, रांची में बेरमो विधानसभा के उपचुनाव के संदर्भ में बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, राजेश ठाकुर, मानस सिन्हा एवं संजय लाल पासवान एवं संगठन प्रभारी रवीन्द्र सिंह, जोनल को-ऑर्डिनेटर रमा खलखो समेत धनबाद, बोकारो, एवं गिरिडीह के अध्यक्ष शामिल हुए।
बैठक में बेरमो उपचुनाव जीतने को लेकर रणनीति बनी। बैठक में पूर्व मंत्री स्व. राजेन्द्र प्रसाद सिंह के अभूतपूर्व कार्यों की चर्चा हुई और यह तय किया गया कि राजेन्द्र बाबू के द्वारा किये गये कार्यों को लेकर कांग्रेस चुनाव में उतरेगी। बैठक की अध्यक्षता कर रहे डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि राजेन्द्र बाबू ने बहुत सारे काम बेरमो विधानसभा क्षेत्र के लिए किया, इसके बावजूद कई कार्य अभी भी अधूरे है, उनके सपनों का बेरमो बने उसके लिए बेरमो विधानसभा क्षेत्र में चुनाव मजबूती के से लड़ना होगा। बूथ कमिटी को मजबूत कर प्रखंड अध्यक्षों को आगे बढ़कर नये लोगों को पार्टी से जोड़ना होगा। जिन बूथों पर पिछले बार मत कम प्राप्त हुए थे वहां मतों की संख्या में बढ़ोतरी के लिए जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में प्रखंड अध्यक्षों को काफी मेहनत करने की जरूरत है। बूथ मजबूत हो इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अपने निगरानी में मतदाताओं से संपर्क अभियान चलाया जाएगा।
प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि राजेन्द्र बाबू के द्वारा किये गये काम के कारण बेरमो विधानसभा में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है। चूंकि बेरमो में उपचुनाव होना है, ऐसे में प्रदेश कांग्रेस कमिटी के नेताओं को प्रखंडवार प्रभारी बनाकर संगठन के माध्यम से मजबूती के साथ चुनाव लड़ने की जरूरत है। कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि चुनाव संबंधित बूथवार मतगणना पंजी अनूप सिंह ने कार्यालय को जमाकरा दिया है। साथ ही साथ वहां के महत्वूपर्ण लोगों की सूची भी तैयार कर ली गई है। कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा एवं संजय लाल पासवान एवं संगठन प्रभारी रवीन्द्र सिंह ने कहा कि अपने पूर्व के चुनाव के अनुभव से प्रखंड अध्यक्ष एवं उपस्थित नेताओं को अवगत कराया।
बैठक में उपस्थित युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनूप सिंह ने बेरमों की जनता की समस्याओं से डॉ उरांव को अवगत कराते हुए कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में काफी काम कराने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि नगर परिषद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों कांग्रेस के सदस्य हैं, वो चुनाव जीतकर आये हैं, बावजूद नगर परिषद के अधिकारी उनके द्वारा जनता की समस्याओं को आकृष्ट कराने के बाद भी उनकी बातों को अनसूनी करते हैं। बूथ कमिटी की सूची तैयार हैं, उनसे लगातार संपर्क किया जा रहा है। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा कि जिन क्षेत्रों में हमारी बढ़त थी उन क्षेत्रों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे काम को लोगों तक पहुंचाना आवश्यक है। राजेन्द्र बाबू के नहीं रहने से विधायक फंड का बहुत सारा काम रूका हुआ है जिसे प्रशासनिक स्तर से आगे बढ़ाने की जरूरत है। धनबाद जिला अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह एवं गिरिडीह जिला अध्यक्ष नरेश वर्मा ने कहा कि बेरमो शुरू से मजदूरों का क्षेत्र रहा है, वहां इंटक की पैठ है, ज्यादतर मजदूर इंटक से जुड़े हुए हैं। इसलिए इंटक के लोगों को आगेकर चुनाव में जाना होगा। बोकारो जिलाध्यक्ष मंजूर अंसारी ने कहा कि बेरमो विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले सभी प्रखंडों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया जा चुका है। कोरोना संकट के कारण जनसंपर्क में दिक्कते आ रही है, किन्तु सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए जनसंपर्क जारी है।
बैठक में मुख्य रूप से रामगढ़ के कार्यकारी अध्यक्ष कमाल शहजादा, नगर परिषद फुसरो के अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, उपाध्यक्ष छेदी नोनिया, बेरमो प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, पेटरवार अध्यक्ष राकेश प्रसाद, आबिद हुसैन, परवेज अख्तर, उतम सिंह, बीके सिंह, मिथिलेश तिवारी, रिंकू निषाद, चन्द्रपुरा प्रभारी गणेश मल्लिक आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: