October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मॉनसून की सक्रियता से कई इलाकों की स्थिति में सुधार

अगले 24 घंटे में अच्छी बारिश की संभावना

रांची:- झारखंड में एक सप्ताह के दौरान मॉनसून की सक्रियता से अल्पवृष्टि से प्रभावित कई इलाकों की स्थिति में सुधार हुआ है, वहीं वास्तविक बारिश का अंतर 16 प्रतिशत से घटकर अब सिर्फ छह प्रतिशत कमी पर पहुंच गया है।
रांची स्थित भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य में 1 जून से लेकर 27 अगस्त तक 743.7मिमी बारिश हो चुकी है, हालांकि इस दौरान 787.5मिमी औसत बारिश होती रही है, इस तरह से राज्य में अब तक सिर्फ 6 प्रतिशत कम बारिश हुई है। उन्होंने बताया कि राज्य के चार जिलों पलामू, लातेहार, रामगढ़ और पूर्वी सिंहभूम जिले में सामान्य से कम बारिश हुई है, जबकि सात जिलों साहेबगंज, देवघर, पाकुड़ और गोड्डा, चतरा, खूंटी और गुमला जिले में सामान्य से कम बारिश हुई है, जबकि शेष 13 जिलों में सामान्य बारिश हुई है।
मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि अगले 24 घंटे में राज्य के अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश होगी, जबकि 29, 30 और 31 अगस्त को बारिश में कमी आएगी। हालांकि इस दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश और वज्रपात की भी आशंका है।
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रांची में दोपहर ढ़ाई बे तक 26 मिमीमीटर बारिश हो चुकी है, जबकि डालटनगंज में इस दौरान 10 मिमी बारिश रिकॉर्ड किया गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: