September 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

माइक पेंस ने उपराष्ट्रपति की उम्मीदवारी का औपचारिक प्रस्ताव स्वीकार किया

ट्रम्प को चार साल और दिए जाने की अपील

माइक पेंस ने बाइडन को कहा- ट्रोजन हार्स

लॉस एंजेल्स:- अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को उनके विकास कार्यों के नाम पर चार वर्ष और व्हाइट हाउस में भेजने का आह्वान किया। उन्होंने डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जोई बाइडन को अव्यवहारिक, गुमराह नेता और चरमपंथी वाममार्गी के रूप में प्रस्तुत करते हुए कहा कि उन्हें इस देश की जनता कदापि स्वीकार नहीं करेगी। रिपब्लिकन कन्वेंशन के तीसरे दिन माइक पेंस ने इंडियाना के ऐतिहासिक क़िले में सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का औपचारिक निमंत्रण भी स्वीकार किया। डेमोक्रेटिक कन्वेंशन के तीसरे दिन माइक पेंस की पत्नी ने देश की द्वितीय महिला के रूप में उद्गार व्यक्त करते हुए ट्रम्प के कार्यों की सराहना की और 3 नवंबर के चुनाव में उन्हें विजयी बनाने की विनम्र अपील की।

ट्रोजन हार्स हैं बाइडन

माइक पेंस ने आगाह किया कि अगर जोई बाइडन राष्ट्रपति बनते हैं तो अमेरिका रेडिकल ‘ट्रोजन हार्स’ की गिरफ़्त में चला जाएगा। उन्होंने सचेत किया कि देशवासी ‘बाइडन के अमेरिका’ में कदापि सुरक्षित नहीं रह सकते। इस संदर्भ में उनका कहना था कि ओबामा-बाइडन ‘रेडिकल’ समाजवाद के एजेंडे पर चल रहे हैं जिससे इस देश की इकानमी गर्त में चली जाएगी और क़ानून व्यवस्था भी ख़राब होगी। उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन शांति पूर्ण आंदोलन के पक्षधर हैं, लेकिन पिछले दिनों अपने ही पुलिस कर्मियों के विरुद्ध सड़कों पर हिंसात्मक आंदोलन कराया जाना, बाज़ारों में लूटपाट की घटनाएं होना निंदाजनक है। उन्होंने कहा कि जोई बाइडन को इन हिंसात्मक आंदोलनों की निंदा करनी चाहिए थी। अमेरिका जैसे सभ्य समाज में इसकी कोई ज़रूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बाइडन का यह कहना तर्कसंगत नहीं है कि अमेरिका अंधकार में जी रहा है, बल्कि सच्चाई यह है कि अमेरिका उजाले की ओर बढ़ रहा है। सत्तारूढ़ होने के बाद से ट्रम्प एक राष्ट्रीय विचारधारा लेकर चल रहे हैं और अमेरिका के महान के सपने को साकार करने में लगे हैं।

कोरोना संक्रमण और वैक्सीन

उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि चीन से कोराना संक्रमण के आने से पहले अमेरिका की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ थी, रोजगार उत्कृष्ट था और उद्योग धंधे ठीक-ठाक चल रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद ट्रम्प प्रशासन ने नए अस्पताल खोलने, इस कार्य में सेना की मदद लेने और लाखों की तादाद में वेंटीलेटर ख़रीदने, अस्पतालों को मेडिकल साज सामान उपलब्ध कराने में कोई क़ोताही नहीं बरती। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन आ जाएगी और देश एक बार फिर पटरी पर दौड़ने लगेगा। उन्होंने कोरोना वायरस से लाखों लोगों के संक्रमित होने तथा इससे अनेक लोगों की जान जाने पर संवेदना व्यक्त की। इससे पूर्व लारा ट्रम्प ने कहा कि अब परीक्षा की घड़ी आ गई है। देशवासियों को तय करना है कि वे अमेरिका को अमेरिका के रूप में देखना चाहते हैं अथवा समाजवाद की ओर बढ़ते देखना चाहते हैं। ट्रम्प की पुत्र वधू लारा ट्रम्प ने भी अपने पिता को चार और साल दिए जाने की वकालत की। पेंस के उद्बोधन के बाद ट्रम्प अपनी पत्नी मेलेनिया सहित मंच पर आए और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

Recent Posts

%d bloggers like this: