September 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज: मुहर्रम को लेकर विधि -व्यवस्था सख्त,लोगों से शांति व सौहार्द बनाये रखने की अपील

किशनगंज:- किशनगंज के लोगों से जिला पदाधिकारी डाॅ आदित्य प्रकाश एवं पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने संयुक्त अपील किया है शांति व सौहार्द बनाए रखें
गुरूवार को एस पी आशीष ने कहा कि मुहर्रम पर्व को लेकर जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।माहौल बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश जिले के सभी थानाध्यक्ष को दिया गया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर सभी थानाध्यक्षों को सतर्कता बरते का निर्देश दिया गया है। विशेषकर नेपाल सीमा से सटे थाना क्षेत्रों में थानाध्यक्ष की सक्रियता बढ़ा दी गई है।

एस पी ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र के थानाध्यक्ष एसएसबी के साथ समन्वय स्थापित कर सभी थाना के सीमा क्षेत्रों की चौकसी करने हेतु तैनात हो गई है और सुरक्षा को लेकर सभी थाना क्षेत्रों में वाहन जांच अभियान भी चलाया जा रहा है। जांच के दौरान बाइक की डिक्की की भी तलाशी ली जा रही है।इस दौरान संदिग्ध नजर आनेवाले व्यक्तियों से पूछताछ भी की जा रही है।
डी एम डाॅ आदित्य प्रकाश के निर्देश आलोक में सुरक्षा को लेकर चौक-चौराहों और सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है।
सार्वजनिक व सभी वर्गो के धर्म स्थलों पर पुलिस की विशेष नजर बनी रहेगी।जिला पुलिस कप्तान आशिष ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर इस बार मोहर्रम में ताजिया जुलूस नहीं निकाला जाएगा। इसे लेकर भी जिले के सभी थाना क्षेत्रों में बारी- बारी से प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक भी की जा रही है। बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों ने जुलूस नहीं निकाले जाने पर अपनी सहमति जाहिर की है।
उन्होंने कहा कि इसके अलावे सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक पर डाले जाने वाले पोस्ट पर नजर रखने के लिए गठित साइबर सेल ऐसे पोस्ट पर विशेष रूप से कड़ी नजर रख रही है। धार्मिक उन्माद फैलाने वाले पोस्ट पर विशेष रूप से नजर रखी जा रही है और ऐसे दोषियों के साथ पुलिस कड़ाई से निपटेगी।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: