September 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कोरोना से जंग जीतने के बाद करूंगा प्लाज्मा दान 

जंग जीत चुके लोगों से प्लाज्मा दान करने की अपील की
रांची:- झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि कोरोना से जंग जीतने के बाद वे प्लाज्मा दान करेंगे।
कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद पिछले सप्ताह से रिम्स के कोविड-19 वार्ड में इलाजरत बन्ना गुप्ता ने गुरुवार को राज्य के कोरोना से जंग जीत चुके कोरोना योद्धाओं के नाम पत्र लिखा है और उनसे प्लाज्मा डोनेशन में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि वे खुद जब कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ होकर वापस होंगे तो प्लाज्मा दान करेंगे। उन्होंने प्लाज्मा दान करने वाले सभी को दानवीर की संज्ञा देते हुए कहा है कि राष्ट्र उनकी इस साहसिक कदम को हमेशा याद रखेगा, साथ ही उन्होंने सबका आभार प्रकट किया है।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि झारखंड समेत पूरा देश कोरोना से युद्ध लड़ रहा हैं, ऐसे में सभी कोरोना वीरों पर भी बड़ी जिम्मेदारी हैं, जब जब देश को जरूरत हुई हैं देशभक्ति के भाव से प्रत्येक देशवासियों ने अपना सर्वस्व न्योछावर किया हैं। उन्होंने कहा कि इस बार फिर संकट की घड़ी में राज्य को कोरोना योद्धाओं से सहायता की जरूरत पड़ी हैं। झारखंड सरकार भी अन्य राज्यों की तरह राज्य में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थैरेपी शुरू कर रही हैं। एसे में सभी से अपील की है कि राज्यहित में और सरकार के मदद के लिए एक कोरोना योद्धा के रूप में सामने आए और सरकार को दूसरे मरीजों के इलाज में सहायता करने के लिए अपना प्लाज्मा डोनेट करें। उन्होंने कहा कि संकटकाल में ये दान देशभक्ति और इंसानियत के मिसाल के लिए हमेशा याद रखा जाएगा।
बन्ना गुप्ता ने कोरोना योद्धाओं से आगे आने की अपील करते ुहए कहा कि लोग अपना प्लाज्मा दान कर मातृभूमि की रक्षा के लिए एक कदम बढ़ाए ताकि मानवता की रक्षा हो सकें। देशहित और जनहित के इस महान योगदान के लिए झारखंड सरकार आपकी सदा आभारी रहेगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: