September 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेईई व नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन कल

रांची:- अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर प्रस्तावित जेईई और नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर 28 अगस्त को राजधानी रांची समेत सभी जिला मुख्यालयों में अवस्थित केंद्र सरकार के कार्यालयों एवं प्रतिष्ठानों के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा। जबकि स्पीक अप स्टूडेंट सेफ्टी के माध्यम से सोशल मीडिया के माध्यम से अभियान चलाया जाएगा।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने बताया कि कोरोना संक्रमणकाल में जेईई और नीट परीक्षा का आयोजन नहीं होना चाहिए। इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी बुधवार को झारखंड समेत देश के अन्य गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ वर्चुअल मीटिंग की थी। इस दौरान सभी गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी परीक्षा के आयोजन के खिलाफ सामूहिक रूप से आंदोलन शुरू करने की बात की थी। इसी क्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से एक पत्र जारी कर 28अगस्त को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है।
पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने भी जेईई और नीट को फिलहाल स्थगित करने की वकालत करते हुए कहा कि इन परीक्षाओं में बैठने वाले छात्र-छात्राएं अपने स्वास्थ्य और भविष्य को लेकर चिंतित है। उनके मुद्दे है, कोविड-19 संक्रमण, महामारी में परिवहन और आवास में कमी तथा असम-बिहार में बाढ़ की तबाही। भारत सरकार को सब पक्षों की बात सुनकर एक सार्थक समाधान निकालना चाहिए। दूसरी तरफ छात्र संगठन एनएसयूआई की ओर से इस परीक्षा के आयोजन को लेकर अभियान चलाया जा रहा है।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा आयोजित “जेइइ मेन/ नीट“ (संयुक्त प्रवेश परीक्षा 1 से 6 सितंबर) से आयोजित करने की घोषणा हुई है, जिसका इस कोरोना महामारी और इसके दिशा निर्देश को लेकर चौतरफा विरोध हो रहा है, झारखंड कांग्रेस ने भी निर्णय लिया है कि 28 अगस्त को स्पीक अप फॉर स्टूडेंट सेफ्टी को लेकर एक वृहद ऑनलाइन कैम्पेन चलेगा। सुबह दस बजे से सोशल मीडिया के फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब के माध्यम से पार्टी के नेता-कार्यकर्त्ता विद्यार्थियों के हित में अपनी आवाज को बुलंद करेंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: