October 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

देवघर का बाबा बैद्यनाथधाम मंदिर दर्शन के लिए खुला

चार घंटे में 200 भक्तों को दर्शन की सुविधा मिली

देवघर:- झारखंड सरकार के निर्देशानुसार गुरुवार से बाबा बैद्यनाथ मंदिर में भक्तों के लिए भोलेनाथ की दर्शन की व्यवस्था शुरू की गयी है। सुबह दस बजे तक 200 भक्तों को दर्शन की सुविधा प्रदान की गई। करीब पांच माह बाद आम श्रद्धालु आज से सीमित संख्या में बाबा मंदिर में दर्शन कर रहे हैं।
गृह एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार बाबा बैद्यनाथधाम मंदिर को प्रतिदिन अधिकतम 4 घंटे के लिए झारखंड के आम श्रद्धालुओं के लिए लिए खोला जाना है, ऐसे में इस अवधि में श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ का दर्शन कर सकते हैं। इसके अलावा सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रति घंटे अधिकतम 50 की संख्या में श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए अनुमति दी गयी है। साथ ही बाबा मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क, सैनिटाइजर के उपयोग एवं केंद्र सरकार के दिशा निर्देश के अनुरूप अन्य स्वास्थ्य संबंधी मानकों का अनुपालन करते हुए मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।
राज्य सरकार के निर्देशानुसार आज बाबा धाम में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को नियमानुसार दर्शन कराया गया। मौके पर देवघर के उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक पीयूष पांडेय समेत अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पूरी तरह पालन किया जा रहा है।
सबसे महत्वपूर्ण वर्तमान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने मंदिर में प्रवेश के लिए ऑनलाइन एंट्री पास की सुविधा को प्रभावी रूप से जल्द लागू करने निर्देश मंदिर प्रभारी एवं सूचना विज्ञान पदाधिकारी को दिया हैं। इसके अलावे उपायुक्त ने सभी से अपील करते हुए कहा है कोविड-19 के खतरे को देखते हुए बुजुर्ग, बीमार, बच्चें, स्वास्थ्य लाभ ले रही महिलाएं अभी मंदिर आने और दर्शन करने से बचें।

Recent Posts

%d bloggers like this: