September 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

थाईलैंड पुलिस ने किया पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी ISI का भंडाफोड़

नई दिल्‍ली:- पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI अपने प्रोपेगेंडा फैलाने के एजेंडे को दुनिया भर में फैलाने के लिए विदेशी क्रिमिनिट सिंडिकेट का सहारा ले रही है। दरअसल, हाल ही में थाईलैंड पुलिस ने ISI के एक एजेंट को गिरफ्तार किया है, जो ISI के लिए मनी लॉन्ड्रिंग करता था।

भारत से सीधी जंग में हर बार मुंह की खा चुका पाकिस्तान अब भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। दुनिया भर में आतंकवाद को लेकर फजीहत के बाद भी वो अपनी आदत से बाज नहीं आ रहा, क्योंकि पाकिस्तान की फितरत ही नफरत है। आतंक की खेती करना और दुनिया में दहशत फैलाना ही उसकी एक मात्र पहचान है। भारत को कमजोर करने और कश्मीर पर दुनिया भर में झूठ का प्रचार करने वाले पाकिस्तान को लेकर अब एक और खुलासा हुआ है। ग्लोबल वॉच एनालिसिस की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान दुनिया के कई देशों में फैले क्रिमिनल सिंडिकेट की मदद से अपने एजेंडे को आगे बढ़ा रहा है।

पूरी दुनिया में आतंकवाद फैलान को लेकर कुख्यात पाकिस्तान को लेकर हुए इस खुलासे से खलबली मच गई है। ग्लोबल वॉच एनालिसिस की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान दुनिया में अपने एजेंडे को फैलाने के लिए अपराधियों की मदद ले रहा है। यहीं नहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई क्रिमिनल सिंडिकेट का सहारा ले रही है। इसमें फ्रांस और थाईलैंड जैसे देशों में फैले आपराधिक गुट भी शामिल हैं।

भारत के खिलाफ ISI की सिंडिकेट साजिश

हाल ही में थाईलैंड पुलिस ने आईएसआई के लिए मनी लॉन्ड्रिंग सहित देश में कई अवैध गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में बकर शाह नाम के एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। बकर शाह सबसे पहले सितंबर 2012 में चियांग माई में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के बाहर एक अमेरिकी-विरोध प्रदर्शन के आयोजन में शामिल होने पर थाई अधिकारियों की निगाह में आया था। फरवरी 2016 में एक बार फिर उसका नाम चर्चा में आया, जब थाईलैंड पुलिस ने एक फर्जी पासपोर्ट घोटाले का भंडाफोड़ किया। इस मामले में एक ईरानी नागरिक हामिद रेजा जाफरी और पांच पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया गया।

ये सभी लोग फर्जी यात्रा दस्तावेजों की सप्लाई और मानव तस्करी में शामिल थे। जाफरी ब्रिटेन, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सहित कई देशों में सुरक्षा एजेंसियों की वांटेड लिस्ट में शामिल था।

Recent Posts

%d bloggers like this: