September 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एरिक और टिफनी ट्रम्प ने की एक और मौक़ा देने की अपील

ट्रम्प को एक और मौक़े के लिए बेटे एरिक और बेटी टिफनी ने अपील की

कहा, ट्रम्प युद्ध नहीं शांति और विकास चाहते हैं

लॉस एंजेल्स:- राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पुत्र एरिक ट्रम्प और बेटी टिफनी ट्रम्प ने रिपब्लिकन कन्वेंशन के दूसरे दिन कहा कि उनके पिता ‘अमेरिका ग्रेट’ का सपना ले कर चले हैं। उन्हें पूरा भरोसा है कि इस देश की जनता एक बार फिर उन्हें मौक़ा देगी। उन्होंने ट्रम्प प्रसासन के पिछले चार सालों में किए गए विकास कार्यों की एक झाँकी प्रस्तुत करते हुए कहा कि उनके पिता ने रक्षा के क्षेत्र में अरबों डालर लगा कर देश की जनता को सुरक्षा का अहसास कराया है। वहीं चीन के साथ कारोबारी जंग में देश के उद्योग धंधों को विकसित करने और रिकार्ड रोज़गार के अवसर जुटाए हैं। उन्होंने कहा कि जोई बाइडन-कमला हैरिस की जोड़ी समाजवादी एजेंडे के ज़रिए देश को गर्त में ले जाना चाहते हैं, जो देश की जागरूक जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी।

पिता को एक और मौक़ा दें : एरिक ट्रम्प

एरिक ट्रम्प ने अपने प्रभावशाली उदबोधन में कहा कि उनके पिता ने यरुशलम में अमेरिकी दूतावास को स्थानांतरित कर इज़राइल के प्रति वादा निभाया है, जो उन्होंने चार पहले चुनाव अभियान में यहूदी समुदाय से किया था। उन्होंने कहा कि ट्रम्प प्रशासन ने सत्तारूढ़ होते ही चार खरब डालर के करों में कटौती की, जो अभी तक किसी राष्ट्रपति ने नहीं की। इसी का परिणाम है कि देश के उद्योग धंधे और कारोबार बढ़ रहा है। उनके पिता हर रोज़ अमेरिका के लिए संघर्ष करते हैं, इस देश की जानता के लिए लड़ना चाहते हैं, चाहे वह किसी भी नस्ल और धर्म का व्यक्ति हो। वह अमेरिका को ग्रेट अगेन बनाने के लिए उत्सुक हैं। फ़्लोरिडा की गवर्नर ने लोगों से अपील की कि वे इस देश को समाजवादी एजेंडे के तहत चलने की कदापि इजाज़त नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि बाइडन और कमला हैरिस की जोड़ी को वोट देने का सीधा अर्थ अमेरिका में टेक्नोलाजी और नई संभावनाओं से समझौता करना होगा। उन्होंने अपील की कि उनके पिता डोनाल्ड ट्रम्प को एक और मौक़ा दें।
माइक पेंस का विडियो : रिपब्लिकन कन्वेंशन के दूसरे दिन उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनकी ओर से समाज के विभिन्न वर्गों की ओर से सीधी बातचीत का एक विडियो प्रस्तुत किया गया। इसमें इस में ट्रम्प प्रशासन की ओर से लोगों के लिए किए गए कार्यों की सराहना की गई। इन वक्ताओं ने डोनाल्ड ट्रम्प की वापसी पर ज़ोर दिया। उन्होंने इस विडियो में दिखाया कि ट्रम्प प्रशासन की ओर से कोविड-19 महामारी के दौरान जब रोज़गार जा रहे थे, तब प्रशासन ने उन्हें नक़द चेक से भुगतान कर उन्हें शर्मिंदगी तथा भूख से बचाया।
युद्ध नहीं, विकास : सीनेटर रैंड पॉल ने खनकी राष्ट्रवाई ट्रम्प युद्ध नहीं, शांति और विकास चाहते हैं। ट्रम्प अफ़ग़ानिस्तान में दो दशक से युद्ध की समाप्ति और अपने जवानों की घर वापसी के लिए प्रयत्नशील रहते हैं। वह चाहते हैं कि अफ़ग़ानिस्तान में जो अरबों अमेरिकी डालर पानी की तरह बहाए जा रहे है, उनका देश में सड़कों, पुलों और बुनियादी ढाँचे में इस्तेमाल हो।

Recent Posts

%d bloggers like this: