October 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

‘मास्क न लगाने वाले गैरजिम्मेदार लोगों से फैल रहा कोरोना’

मास्क लगाना, 2 गज की दूरी रखना और हाथ धोने की आदत डालना जरूरी

नई दिल्ली:- भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए गैरजिम्मेदार लोग दोषी हैं। उन्होंने कहा कि उन्हीं की लापरवाही के कारण देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। वे लोग सावर्जनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाते, दो गज की दूरी नहीं बनाते औऱ न ही हाथ धोने की आदत है। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा सभी को है, इसलिए लोगों को हमेशा सर्तक और जागरूक रहना चाहिए, फिर चाहे युवा वर्ग हो या फिर बुजुर्ग।

फिर से कोरोना के इंफ्केशन होने की मामले पर चल रही है स्टडी

मंगलवार को आयोजित प्रेसवार्ता में बलराम भार्गव ने बताया कि हाल ही में हांगकांग में दोबारा कोरोना होने का एक मामला सामने आया है। इसमें मरीज के शरीर में प्रतिरोधक क्षमता से लेकर वायरस की प्रकृति में बदलाव जैसे कई कारण हो सकते हैं। इस पर अध्ययन चल रहा है। चूंकि वायरस सभी के लिए नया है, इसलिए इस पर अभी अध्ययन किया जा रहा है। इस मामले पर सभी की निगाह है लेकिन अभी इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

देश में कराए जा रहे हैं दूसरे सीरो सर्वे का काम सितम्बर के पहले हफ्ते में होगा पूरा:

आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव के अनुसार देश में कराए जा रहे दूसरे सीरो सर्वे का काम सितम्बर के पहले हफ्ते तक पूरा कर लिया जाएगा। फिर उस डेटा को ऑनलाइन किया जाएगा। पहले सीरो सर्वे की रिपोर्ट को भी जल्दी ही जर्नल में प्रकाशित की जाएगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: