December 4, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना के मद्देनजर सप्ताह में तीन दिन कारोबार बंद रखने का फैसला

झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की घोषणा

राँची:- झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने सप्ताह में तीन दिन कारोबार बंद रखने का निर्णय लिया है।
चेंबर के अध्यक्ष कुणाल आजमानी ने मंगलवार को संवाददाता सममेलन में बताया कि इस मसले पर विचार के लिए चेंबर और उससे संबद्ध 54 व्यापारिक संगठनों की वर्चुअल मीटिंग हुई थी। इसमें राज्य में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर व्यापारियों ने चिंता जतायी, इससे बचाव पर चर्चा हुई , इसी क्रम में सप्ताह में तीन दिन दुकानें बंद रखने पर सभी ने सहमति जतायी। जरुरी सेवाओं को छोड़ कर सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि चेंबर की ओर से सारे कारोबारियों और उद्यमियों से अपना कारोबार सप्ताह में 3 दिन बंद रखने की अपील की गयी है। साथ ही बैठक में यह भी तय किया गया है कि किसी भी व्यापारी अथवा कारोबारी पर अपने-अपने प्रतिष्ठान को बंद करने का दबाव तो नहीं होगा, बल्कि स्वेच्छा से ही उन्हें बंद करने रखने अपील की जाएगी।
उन्होंने कहा कि झारखंड में कोरोना का संक्रमण बड़े तेजी से फैल रहा है, इसको रोकने के लिए सरकार पूर्ण लॉकडाउन का फैसला लेती है या नहीं लेती है यह सरकार के ऊपर निर्भर करता है लेकिन चेंबर ने तय किया है कि नगर निगम क्षेत्र में शुक्रवार ,शनिवार और रविवार को वे लोग खुद से अपना कारोबार और दुकान बंद रखेंगे। चेंबर ने आशा जताई है कि सरकार भी इस बारे में जरूर कोई निर्णय लेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस संबंध में खुद ही 22 जुलाई को होने वाली राज्य कैबिनेट की बैठक में फैसला लेने का संकेत दिया है।
इधर, जमशेदपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से सरकार को यह सुझाव दिया गया है कि बाजारों में बढ़ी भीड़ को देखते हुए सिर्फ दोपहर 2 बजे तक ही व्यापारिक गतिविधियां हो। चेंबर के संरक्षक मोहनलाल अग्रवाल ने बताया कि जमशेदपुर शहर आज बहुत आबादी वाला हो गया है और सभी क्षेत्रों मे बाज़ार है।जैसे टेल्को क्षेत्र का अपना बाज़ार है तो वहाँ के लोग साकची या बिष्टुपुर में बाज़ार करने ना आये । इस तरह की व्यवस्था की जाय। उन्होंने यह भी सुझाव या तो बाज़ारों को सप्ताह में तीन दिन खुलने का आदेश दिया जाय।चेंबर की ओर से सरकार से एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन पर भी विचार करने का सुझाव दिया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: